नकवी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना |

नकवी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना

नकवी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना

:   Modified Date:  July 8, 2023 / 08:55 PM IST, Published Date : July 8, 2023/8:55 pm IST

नयी दिल्ली, आठ जुलाई (भाषा) पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए शनिवार को कहा कि ‘वाणी की संवैधानिक स्वतंत्रता’ का मतलब ‘उद्दंडता का लाइसेंस’ नहीं है।

जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती के मौके पर एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नकवी ने कहा कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का दुरुपयोग देश के लोकतांत्रिक एवं संवैधानिक मूल्यों के खिलाफ एक साजिश बन गई है।

गुजरात उच्च न्यायालय द्वारा ‘मोदी उपनाम’ वाले बयान को लेकर मानहानि मामले में दोषसिद्धि पर रोक लगाने संबंधी गांधी की याचिका खारिज होने के बाद भाजपा और कांग्रेस नेताओं के बीच वाकयुद्ध छिड़ गया है।

एक बयान के अनुसार, नकवी ने कहा कि कुछ लोग मौलिक अधिकारों का राग अलापते हैं, लेकिन वे आसानी से और जानबूझकर मौलिक कर्तव्यों को भूल जाते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘अधिकार और कर्तव्य दोनों हमारी नैतिक और राष्ट्रीय जिम्मेदारी हैं।’’

उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘‘आत्मविश्वास, साहस तथा करिश्मा’’ और प्रदर्शन, सुधार तथा बदलाव को लेकर उनकी प्रतिबद्धता के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए विपक्षी दल मिलीभगत कर रहे हैं।

नकवी ने कहा कि ये दल अच्छी तरह से जानते हैं कि वे मोदी को नहीं हरा सकते हैं, चाहे वे अकेले लड़ें या 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए गठबंधन बनाएं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस और कुछ अन्य विपक्षी दल 2018 में भी विधानसभा चुनावों में अच्छे प्रदर्शन के बाद इसी भ्रम में थे, लेकिन ‘‘मोदी के अंकगणित’’ ने उनका गणित बिगाड़ दिया था।

भाषा

देवेंद्र दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)