नरेंद्र मोदी रिमोट से जगन मोहन रेड्डी को नियंत्रित कर रहे हैं: शर्मिला |

नरेंद्र मोदी रिमोट से जगन मोहन रेड्डी को नियंत्रित कर रहे हैं: शर्मिला

नरेंद्र मोदी रिमोट से जगन मोहन रेड्डी को नियंत्रित कर रहे हैं: शर्मिला

:   Modified Date:  April 30, 2024 / 02:17 PM IST, Published Date : April 30, 2024/2:17 pm IST

रावुलापलेम (आंध्र प्रदेश), 30 अप्रैल (भाषा) आंध्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष वाई एस शर्मिला ने मंगलवार को आरोप लगाया कि वाईएसआर कांग्रेस प्रमुख और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की धुन पर नाच रहे हैं जो रिमोट कंट्रोल से संचालित होने के समान है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रमुख ने राज्य भर में अपने चुनावी दौरे के तहत कोनासीमा जिले के रावुलापलेम में अपने बड़े भाई जगन के खिलाफ यह बयान दिया।

शर्मिला ने कहा, ‘‘पिछले पांच साल से जगन मोहन रेड्डी को नरेन्द्र मोदी रिमोट कंट्रोल से नियंत्रित कर रहे हैं। उस रिमोट कंट्रोल के जरिए मोदी जो भी काम देते हैं, वे वही कर रहे हैं।’’

उन्होंने कहा कि जब मणिपुर में दंगे हुए तो मोदी ने रिमोट कंट्रोल को ‘म्यूट’ कर दिया ताकि जगन मोहन रेड्डी चुप हो जाएं।

उन्होंने जगन के उन हालिया दावों का खंडन करने के लिए यह टिप्पणी की, जिसमें उन्होंने कहा था कि कांग्रेस तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू के हाथों में रिमोट कंट्रोल बन गई है।

कडप्पा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहीं शर्मिला ने कहा कि वह केवल इसलिए चुनाव लड़ रही हैं क्योंकि वाईएसआर कांग्रेस प्रमुख ने उनके चचेरे भाई वाई एस अविनाश रेड्डी को उसी निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने स्पष्ट किया कि अगर कडप्पा लोकसभा सीट से उम्मीदवार के तौर पर किसी और को टिकट दिया जाता तो वह चुनाव नहीं लड़तीं।

उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस ने भ्रष्टाचार के विभिन्न मामलों में उनके पिता वाई एस राजशेखर रेड्डी का नाम शामिल नहीं किया बल्कि यह जगन मोहन रेड्डी थे जिन्होंने उनका नाम जोड़ा।

उन्होंने कहा, ‘‘यह जगन द्वारा (भ्रष्टाचार) मामलों से बचने के लिए किया गया एक बुरा काम था। वह इस साजिश का कारण हैं।’’

उन्होंने आंध्र प्रदेश के लोगों से ‘इस बारे में सोचने’ का आह्वान किया।

शर्मिला ने यह भी आरोप लगाया कि जगन राज्य के सभी बंदरगाहों को अडानी समूह को आवंटित कर रहे हैं।

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा), कांग्रेस और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) आंध्र प्रदेश में विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (‘इंडिया’) के साझेदार हैं।

आंध्र प्रदेश की 175 सदस्यीय विधानसभा और 25 लोकसभा सीटों के लिए 13 मई को मतदान होने हैं और मतों की गिनती चार जून को होगी।

भाषा ब्रजेन्द्र ब्रजेन्द्र मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)