राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने बंगाल सैपर्स के हॉकी चैंपियंस को ‘डोभाल ट्रॉफी’ भेंट की | National Security Advisor presents 'Doval Trophy' to Hockey Champions of Bengal Sappers

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने बंगाल सैपर्स के हॉकी चैंपियंस को ‘डोभाल ट्रॉफी’ भेंट की

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने बंगाल सैपर्स के हॉकी चैंपियंस को ‘डोभाल ट्रॉफी’ भेंट की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : February 13, 2021/8:39 am IST

नयी दिल्ली, 13 फरवरी (भाषा) राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल ने शुक्रवार को शुक्रवार को रुड़की में बंगाल इंजीनियर ग्रुप (बीईजी) का दौरा किया और हॉकी टूर्नामेंट के विजेताओं को “डोभाल ट्रॉफी” भेंट की। सेना की तरफ से शनिवार को यह जानकारी दी गई।

सेना की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि यह ट्रॉफी एनएसए के पिता मेजर गुणानंद डोभाल की स्मृति में शुरू की गई थी “जो 36 वर्षों तक बंगाल सैपर्स (पूर्व में बंगाल इंजीनियर ग्रुप) से जुड़े रहे और इसके साथ ही एक अच्छे हॉकी खिलाड़ी भी थे।”

बीईजी या बंगाल सैपर्स भारतीय सेना की इंजीनियरिंग रेजिमेंट है। बयान में कहा गया, “पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान ‘बीईजी और सेंटर’ टीम तथा बंगाल सैपर्स की विभिन्न इकाइयों के बीच एक प्रदर्शनी मैच का भी आयोजन किया गया।”

डोभाल ने इस मौके पर इंजीनियर्स कोर के इंजीनियर-इन-चीफ और कर्नल कमांडेंट लेफ्टिनेंट जनरल हरपाल सिंह को शुक्रिया अदा किया जिन्होंने उन्हें ‘बीईजी और सेंटर’ टीम को “डोभाल ट्रॉफी” देने का अवसर दिया।

इस मौके पर अपने संबोधन में उन्हें अपने पिता को याद करते हुए उन्हें भारतीय सेना का गौरवान्वित सैनिक व बंगाल सैपर्स का कर्मी बताया।

बयान में कहा गया कि डोभाल ने बाद में दिल्ली रवाना होने से पहले बंगाल सैपर्स युद्ध स्मारक जाकर शहीदों को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए वहां पुष्पचक्र रखा।

भाषा

प्रशांत शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)