Navjot Singh Sidhu was given job of scribe in jail, will get this much salary

जेल में ‘मुंशी’ का काम करेंगे नवजोत सिंह सिद्धू, रहेगी इतने घंटे की ड्यूटी, मिलेगा इतना मेहनताना

जेल में ‘मुंशी’ का काम करेंगे नवजोत सिंह सिद्धू, रहेगी इतने घंटे की ड्यूटीः Navjot Singh Sidhu was given job of scribe in jail, will get this much salary

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : May 26, 2022/4:34 pm IST

चंडीगढ़ : Navjot Singh Sidhu was given job of scribe  ‘रोड रेज’ के 1988 के एक मामले में एक साल जेल की सजा काट रहे कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को पटियाला केन्द्रीय कारागार में ‘मुंशी’ (क्लर्क) का काम दिया गया है। जेल के एक अधिकारी ने बताया कि क्रिकेट से राजनीति में आये 58 वर्षीय सिद्धू सुरक्षा कारणों से अपनी बैरक में रहते हुए यह काम करेंगे।

Read more :  बुआ-भतीजे ने घर से भागकर रचाई शादी, लंबे समय से दोनों के बीच चल रहा था अफेयर, दोनों को शादी के जोड़े में देखकर उड़े परिवार वालों के होश

Navjot Singh Sidhu was given job of scribe  जेल नियमावली के अनुसार कैदियों को कुशल, अर्द्धकुशल और अकुशल श्रमिक श्रेणियों में बांटा जाता है। जेल में सौंपे गए काम के लिहाज से अकुशल श्रमिकों को 40 रुपये प्रतिदिन, अर्द्धकुशल को 50 रुपये और कुशल श्रमिकों को 60 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से मेहनताना दिया जाता है। अधिकारी ने बताया कि सिद्धू को ‘मुंशी’ का काम दिया गया है।

Read more :  हनीमून पर मालूम चला पति का ये गहरा राज…सुनकर पत्नी के बिखर गए अरमान… फिर ससुराल वालों ने किया ऐसा काम 

सिद्धू के अनुरोध पर चिकित्सकों के एक बोर्ड ने कांग्रेस नेता के लिए विशेष आहार की सिफारिश की है। सिद्धू की चिकित्सा जांच पंजाब के पटियाला जिले के राजिन्दर अस्पताल में 23 मई को हुई थी। सिद्धू के विशेष आहार में तड़के एक कप रोजमेरी चाय या एक गिलास नारियल पानी, नाश्ते में एक कप लैक्टोज मुक्त दूध, एक बड़ा चम्मच फ्लैक्स, खरबूजे और चिया बीज, पांच-छह बादाम और एक अखरोट शामिल हैं।

Read more :  ‘सेक्स वर्कर्स को बेवजह परेशान न करें पुलिस, वेश्यावृत्ति एक पेशा है’, सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला 

नाश्ते और दोपहर के भोजन के बीच चिकित्सकों ने सिद्धू को एक गिलास जूस (चुकंदर, खीरा, तुलसी के पत्ते, आंवला, गाजर आदि) या तरबूज, खरबूजा, कीवी, अमरूद आदि किसी फल का जूस, या अंकुरित काला चना, हरा चना, खीरा/टमाटर/नींबू/एवोकाडो की सलाद देने की सिफारिश की है। चिकित्सकों ने दोपहर के भोजन में खीरा, मौसमी हरी सब्जी, ज्वार/सिंघाड़ा/रागी की एक रोटी देने की सिफारिश की है। शाम को कम वसा वाले दूध से बनी एक कप चाय और आधे नींबू के साथ 25 ग्राम पनीर या सोया पनीर देने को कहा है। चिकित्सकों ने रात के भोजन में सिद्धू को मिश्रित सब्जियां, दाल, का सूप या काले चने का सूप और एक कटोरी हरी सब्जी देने को कहा है। चिकित्सकों ने रात को सोने से पहले सिद्धू को एक कप कैमोमाइल चाय और गुनगुने पानी में एक चम्मच इसबगोल देने को कहा है।

 
Flowers