neet pg 2023

NEET-PG के नियमों में हुआ बड़ा बदलाव, एडमिशन को लेकर कोर्ट के आदेश में किया गया बदलाव, अब एडमिशन के लिए करना होगा ये काम

neet pg 2023 नीट पीजी कॉउंसलिंग में बड़ा बदलाव, सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट के आदेश के बाद बदलाव, एडमिशन के लिए फिर से होगा मॉप अप राउंड

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : November 25, 2022/11:34 am IST

neet pg 2023: भोपाल। नीट पीजी स्टेट लेवल काउंसलिंग में सुप्रीम कोर्ट और हाई कार्ट के आदेश के बाद बड़ा बदलाव हुआ है। जिसके बाद डायरेक्टरेट ऑफ मेडिकल एजुकेशन ने पहले हुए मॉपअप राउंड को रद्द करते हुए नए सिरे से मॉप अप राउंड करने का शेड्यूल जारी कर दिया है। जारी शेड्यूल के मुताबिक 24 नवंबर को ही मैरिट लिस्ट खाली सीटों की जानकारी वेबसाइट पर अपलोड कर दी गयी है।

neet pg 2023: 25 नवंबर को फ्रेश च्वाइंस फिलिंग और सीट लॉकिंग के लिए पोर्टल खोला जाएगा। 27 नवंबर को सीट अलॉटमेंट होगा और 28- 29 नवंबर को एडमिशन दिए जाएंगे। दरअसल मॉप राउंड को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर शिकायत की गयी थी कि मप्र में मॉपअप राउंड ऑल इंडिया काउंसलिंग के मॉप अप राउंड से पहले किया जा रहा है जो कि नियमों का उल्लंघन है।

neet pg 2023: इस याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने डीएमई को हाल ही में हुए मॉपअप राउंड को रद्द कर फिर से आयोजित करने का आदेश दिया है। वहीं मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने इन सर्विस कोटा के तहत एडमिशन ले चुके 4 कैंडीडेट के एडमिशन निरस्त करने के आदेश दिए है। इन्ही 2 आदेशों के कारण काउंसलिंग में बदलाव हुए है। जिसके बाद अब बची हुईं सीटों को भरने के लिए मॉपअप रॉउंड के तहत एडमिशन दिया जाएगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें