New appointments in congress

Congress ने इस नेता को बनाया राज्यसभा का उप-नेता, गिनीज बुक ऑफ द वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हैं इनका नाम

Edited By :   Modified Date:  March 12, 2023 / 03:05 PM IST, Published Date : March 12, 2023/3:05 pm IST

New appointments in congress: कांग्रेस ने शनिवार को राज्यसभा में प्रमोद तिवारी को पार्टी का उपनेता जबकि रजनी पाटिल को सचेतक नियुक्त करने को मंजूरी दे दी। सूत्रों ने कहा कि आनंद शर्मा की सेवानिवृत्ति और राजीव सातव के निधन के बाद रिक्त पदों को भरने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा ये नियुक्तियां की गई हैं। उन्होंने कहा कि इन नियुक्तियों के संबंध में एक पत्र राज्यसभा के सभापति को भेजा गया है।

PM मोदी ने कांग्रेस पर लगाया अपनी हत्या की साजिश रचने का सनसनीखेज आरोप, BJP के नेता भी रह गए दंग

तिवारी तीन बार से राज्यसभा सदस्य हैं और उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं जबकि पाटिल महाराष्ट्र से दूसरी बार राज्यसभा सदस्य हैं। पाटिल फिलहाल अनियंत्रित व्यवहार के लिए संसद के पूरे बजट सत्र में राज्यसभा से निलंबित हैं।

5वीं मंजिल से ऑटो पर गिरा लोहे का खम्बा, अंदर सवार माँ-बेटी की दर्दनाक मौत, स्कूल से लौट रहे थे दोनों

New appointments in congress: बता दे की प्रमोद तिवारी उत्तर प्रदेश के जाने माने दिग्गज कांग्रेसी नेताओ में शुमार रहे हैं। यूपी के रामपुर खास विधानसभा सीट से कांग्रेस के दिग्गज नेता प्रमोद तिवारी लगातार नौ बार विधायक बने थे। वह 1984 से 1989 के बीच दो बार यूपी सरकार में राज्यमंत्री भी रह चुके हैं। बहरहाल, नौ बार एक ही पार्टी, एक व्यक्ति, एक सिबल के जरिये चुनावी जीतने के चलते प्रमोद तिवारी का नाम गिनीज बुक ऑफ द वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो चुका है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक