New Delhi New Chief Secretry Proposal

पी.के. गुप्ता होंगे दिल्ली के नए मुख्य सचिव, CM केजरीवाल ने मोदी सरकार से मांगी इजाजत

New Delhi New Chief Secretry Proposal पी.के. गुप्ता होंगे दिल्ली के नए मुख्य सचिव, अरविन्द केजरीवाल ने मोदी सरकार से मांगी इजाजत

Edited By :   Modified Date:  May 18, 2023 / 01:11 PM IST, Published Date : May 18, 2023/1:10 pm IST

आम आदमी पार्टी (आप) नीत सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 1989 बैच के अधिकारी पी के गुप्ता (New Delhi New Chief Secretry Proposal) को दिल्ली का नया मुख्य सचिव नियुक्त करने के लिए केंद्र की मंजूरी मांगी है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गुप्ता मौजूदा समय में दिल्ली सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग (जीएडी) में अतिरिक्त मुख्य सचिव के पद पर कार्यरत हैं। अधिकारियों के मुताबिक, दिल्ली के वर्तमान मुख्य सचिव नरेश कुमार इस साल के अंत में सेवानिवृत्त होने वाले हैं।

तो क्या इन 2 वजहों से किरण रिजिजू को छोड़ना पड़ा कानून मंत्री का पद? इन दो नेत्रियों ने किया हैं बड़ा दावा

स्टेडियम में ही बैठकर हर बॉल बर लग रहा था सट्टा, पुलिस ने पांच आरोपियों को दबोचा

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुप्ता की नियुक्ति से संबंधित प्रस्ताव केंद्र सरकार की मंजूरी के लिए उपराज्यपाल वी के सक्सेना के पास भेजा है। (New Delhi New Chief Secretry Proposal) यह कदम उच्चतम न्यायालय के एक अहम फैसले के बाद उठाया गया है, जिसके तहत दिल्ली सरकार को अधिकारियों के स्थानांतरण और तैनाती सहित अन्य सेवा संबंधी मामलों में फैसले लेने की शक्ति प्रदान की गई है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक