New finance minister and education minister of delhi

सिसोदिया और सत्येंद्र के इस्तीफे के बाद इन दो ‘आप’ नेताओं को मिली विभागों की जिम्मेदारी, LG ने प्रस्ताव को दी मंजूरी

New finance minister and education minister of delhi: केजरीवाल ने गहलोत को आठ और आनंद को 10 विभाग आवंटित करने का प्रस्ताव भेजा था।

Edited By :   Modified Date:  March 1, 2023 / 04:12 PM IST, Published Date : March 1, 2023/4:12 pm IST

New finance minister and education minister of delhi : नई दिल्ली। दिल्ली के राजनीति में मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद हलचल मच गई है। आप सरकार के दो मंत्रियों, मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन, ने उन पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच मंगलवार को कैबिनेट से इस्तीफा भी दे दिया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उनके इस्तीफे स्वीकार कर लिए हैं। लेकिन सबसे बड़ी बात यह थी कि अब इनके विभागों की जिम्मेदारी किन मंत्रियों की दी जाएगी। सीएम केजरीवाल ने दो नाम उपराज्यपाल के पास भेजे थे।

read more : MP budget 2023 : बजट को लेकर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कांग्रेस पर साधा निशाना, लगाए ये गंभीर आरोप

New finance minister and education minister of delhi : हालांकि इस बात पर भी विराम लग चुका है। दिल्ली के LG वीके सक्सेना ने बुधवार को CM अरविंद केजरीवाल के कैलाश गहलोत और राजकुमार आनंद को नए विभाग आवंटित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। केजरीवाल ने गहलोत को आठ और आनंद को 10 विभाग आवंटित करने का प्रस्ताव भेजा था।

read more : Agar Malwa News: DM साहब का अनोखा अंदाज..! इस उद्देश्य से लोगों को जागरूक करने के लिए उठाया ऐसा कदम 

दोनों मंत्रियों का मिले ये विभाग

New finance minister and education minister of delhi : दिल्ली सरकार की ओर से एक अधिसूचना में गहलोत को वित्त, योजना, लोक निर्माण विभाग, बिजली, गृह, शहरी विकास, सिंचाई और बाढ़ नियंत्रण और जल विभागों की जिम्मेदारी दी गई है। इसके अलावा गहलोत के पास पहले से भी कई अन्य विभाग हैं।

आनंद को शिक्षा (पहले सिसोदिया के पास), भूमि और भवन, सतर्कता (सिसोदिया के पास भी), सेवा, पर्यटन, कला, संस्कृति और भाषा, श्रम, रोजगार, स्वास्थ्य और उद्योग सौंपा गया है।

इस बीच, सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के इस्तीफे के बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज और आतिशी के नाम उपराज्यपाल वीके सक्सेना को मंत्रियों के रूप में पदोन्नत करने के लिए भेजे हैं।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers