नया आदेश: ऑफिस में अपने से सीनियर को बोला 'भाई' तो होगी कार्रवाई, जा सकती है नौकरी | New rule: Brother said to his senior in office, action will be done

नया आदेश: ऑफिस में अपने से सीनियर को बोला ‘भाई’ तो होगी कार्रवाई, जा सकती है नौकरी

नया आदेश: ऑफिस में अपने से सीनियर को बोला 'भाई' तो होगी कार्रवाई, जा सकती है नौकरी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : November 19, 2019/12:42 pm IST

नई दिल्ली। अब सरकारी दफ्तर में जूनियर अपने से सीनियर को भाई बोलता है तो उसके खिलाफ बड़ी कार्रवाई हो सकती है। वहीं, आदेश में कहा गया है कि उस कर्मचारी की नौकरी भी जा सकती है। बता दें कि ओडिशा में मछली एवं पशुपालन विभाग की तरफ से यह निर्देश जारी कर दिया गया है। सरकार ने ओडिशा गवर्नमेंट सर्वेंट कंडक्ट रूल-1959′ के तहत जारी किया है।

Read More News:लापता 14 साल के लड़के की इस हालत में मिली लाश, कटे थे कान, कब्र के …

इस नियम के मुताबिक अगर आप अपने वरिष्ठ अधिकारियों को भाई कहकर उसने बात करते हैं तो यह ठीक नहीं होगा। पहली बार की गलती में आपको माफ किया जा सकता है लेकिन दूसरी बार गलती होने पर जूनियर कर्मचारी के लिखाफ तत्काल कार्रवाई की जाएगी। इसलिए दफ्तर के अन्दर ऐसा न करने की हिदायत दी जाती है।

Read More news:नाली—नाला के बाद टॉयलेट साफ करते नजर आए केबिनेट मंत्री, मामले में क…

‘ओडिशा गवर्नमेंट सर्वेंट कंडक्ट रूल-1959’ के दस्तावेजों में साफ लिखा गया है कि दफ्तर के समय कर्मचारी सरकारी मर्यादा का ख्याल रखेंगे। उल्लंघन करने पर सख्त कार्रवाई की जा सकती है।

Read More News: नक्सली साजिश नाकाम, 7 किलो का आईईडी बरामद
मछली एवं पशुपालन विभाग के निदेशक रत्नाकर राउत की ओर से सरकारी मर्यादा का ख्याल रखने संबंधी निर्देशनामा जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि हमें पदों की गरिमा बनाए रखनी चाहिए। इसलिए इन नियमों का पालन करना हम सब की जिम्मेदारी है।

 
Flowers