एनआईए ने सात माओवादियों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया |

एनआईए ने सात माओवादियों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया

एनआईए ने सात माओवादियों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : November 12, 2021/7:52 pm IST

हैदराबाद, 12 नवंबर (भाषा) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने देश में सुरक्षा बलों पर हमले समेत उग्रवादी कृत्यों को अंजाम देने की योजना बनाकर लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ने की आपराधिक साजिश में कथित तौर पर शामिल होने के लिए प्रतिबंधित भाकपा (माओवादी) के सात सदस्यों के खिलाफ शुक्रवार को आरोपपत्र दाखिल किया।

जांच एजेंसी के अधिकारी ने बताया कि यहां एक विशेष अदालत के समक्ष भारतीय दंड संहिता, गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) कानून और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत चार गिरफ्तार और तीन फरार आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया गया।

उन्होंने बताया कि आरोप पत्र में तेलंगाना के मुथु नागराजू (37), कोम्मराजुला कनुकैया (31) और सुरा सरैया (36) को नामजद किया गया है। उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले की भाकपा (माओवादी) की पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी (पीएमजीए) के सदस्य मदवी हिडमा, तेलंगाना प्रदेश समिति के सदस्य कोय्यदा सम्बैया (49) और तेलंगाना के मडकम कोसी (26) तथा वेलेपु स्वामी (43) के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है।

अधिकारी ने बताया कि एनआईए, तेलंगाना ने फरवरी में यह मामला दर्ज किया। भाकपा (माओवादी) के शीर्ष सदस्यों ने सुरक्षाकर्मियों पर हमले करने समेत उग्रवादी कृत्यों को अंजाम देने की योजना बनाकर लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ने के लिए जमीन पर कुछ कार्यकर्ताओं के साथ एक आपराधिक षडयंत्र रचा।

भाषा

गोला दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers