Nitin Gadkari at IRC: नितिन गडकरी बोले- 2024 से पहले अमेरिका जैसी होंगी सड़कें, एकमुश्त 8000 करोड़ की सौगात |

Nitin Gadkari at IRC: नितिन गडकरी बोले- 2024 से पहले अमेरिका जैसी होंगी सड़कें, एकमुश्त 8000 करोड़ की सौगात

केंद्रीय परिवहन एवं हाईवे मंत्री नितिन गडकरी ने शनिवार को 81वें इंडियन रोड कांग्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि 2024 से पहले उत्तर प्रदेश की सड़कें अमेरिका जैसी होंगी।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : October 9, 2022/8:59 am IST

Nitin Gadkari at IRC: लखनऊ। केंद्रीय परिवहन एवं हाईवे मंत्री नितिन गडकरी ने शनिवार को 81वें इंडियन रोड कांग्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि 2024 से पहले उत्तर प्रदेश की सड़कें अमेरिका जैसी होंगी। साथ ही उन्होंने प्रदेश के लिए 8 हजार करोड़ की सड़क परियोजनाओं का ऐलान भी कर दिया।

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने अपने संबोधन में कहा कि ‘ मैं अमेरिकन प्रेजिडेंट जॉन केनेडी की उस बात को हमेशा याद करता हूं जब उन्होंने कहा था कि अमेरिका की सड़कें इसलिए नहीं अच्छी हैं क्योंकि अमेरिका धनी है। बल्कि अच्छी सड़कों की वजह से ही अमेरिका धनी है, मैंने योगी जी से वादा किया था कि 2024 तक यूपी की सड़कें अमेरिका जैसी होंगी। समृद्धि सड़कों से ही आती है, लेकिन इसके लिए पूर्ण सहयोग की आवश्यकता होगी। हमें खर्चे को कम करते हुए क्वालिटी पर ध्यान देना होगा”

नितिन गडकरी ने कहा कि ‘मैंने वादा किया था कि 2024 अंत तक यूपी को 5 लाख करोड़ की सड़क परियोजनाओं की सौगात दूंगा। आज मैं उसमे से 8 हजार करोड़ की सड़क परियोजनाओं की घोषणा करता हूं। इसमें शाहाबाद-हरदोई बाईपास, शाहजहांपुर-शाहाबाद बाईपास, मुरादाबाद-ठाकुरद्वारा-काशीपुर बाईपास, गाजीपुर-बलिया बाईपास के अलावा 13 अन्य बाईपास को सरकार की तरफ से मंजूरी दी गई है, जिसकी कीमत 8,000 करोड़ है। अच्छी सड़कों को बनाने के लिए सरकार के पास पैसों की कमी नहीं है’

इंडियन रोड कांग्रेस में शिरकत करने के बाद नितिन गडकरी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी अकेले मुलाक़ात की। इस दौरान प्रदेश में चल रहे नेशनल हाईवे के निर्माण पर भी चर्चा हुई।

read more: ‘सबसे ज्यादा कंडोम का इस्तेमाल हम करते हैं’… जानें ओवैसी ने क्यों कही ये बात

read more: प्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश के आसार, बेवजह घर से ना निकले