Nitish kumar meets arvind kejriwal during his delhi visit

पहले राहुल गांधी और अब अरविंद केजरीवाल से मिले नीतीश कुमार, जानिए 2024 लोकसभा चुनाव के लिए क्या है सुशासन बाबू का मास्टर प्लान?

नीतीश तमाम विपक्षी नेताओं को लोकसभा चुनाव के लिए एकजुट करना चाहते हैं ताकि लगातार देश में मजबूत होती भाजपा को रोंका जा सके।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : September 6, 2022/6:08 pm IST

Nitish kumar meets kejriwal: बिहार के सीएम नीतीश कुमार इन दिनों अपने दिल्ली दौरे पर हैं। नीतीश यहां तमाम विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं। उनकी ये मुलाकात 2024 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर काफी अहम मानी जा रही है। नीतीश ने पहले तो राहुल गांधी और अब दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से भी मुलाकात की है। साथ ही उन्होंने डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी मुलाकात की है। नीतीश ने इससे पहले सीताराम येचुरी से भी मुलाकात की थी। माना जा रहा है कि नीतीश तमाम विपक्षी नेताओं को लोकसभा चुनाव के लिए एकजुट करना चाहते हैं ताकि लगातार देश में मजबूत होती भाजपा को रोंका जा सके।

Read More: कोचिंग सेंटर में पढ़ाई के दौरान लगी भीषण आग, मची अफरातफरी 

केजरीवाल से मिले नीतीश

Nitish kumar meets kejriwal: नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि मेरे घर आने के लिए नीतीश जी का बहुत-बहुत धन्यवाद। देश से जुड़े कई गंभीर विषयों पर चर्चा हुई- शिक्षा, स्वास्थ्य, ऑपरेशन लोटस, इन लोगों द्वारा खुलेआम विधायक खरीदना और चुनी हुई सरकारों को गिराना। जनता, भाजपा सरकारों का बढ़ता निरंकुश भ्रष्टाचार, महंगाई, बेरोजगारी।

Read More: कोरोना महामारी के खिलाफ भारत को एक बार फिर मिली बड़ी सफलता, इस खास वैक्सीन को DGCI ने दी मंजूरी 

राहुल और येचुरी से भी मिले

Nitish kumar meets kejriwal: इससे पहले सोमवार को नीतीश कुमार ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की थी। केजरीवाल से पहले नीतीश कुमार ने माकपा महासचिव सीताराम येचुरी और भाकपा महासचिव डी राजा से भी मुलाकात की थी। बाद में दोपहर में नीतीश ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और इनेलो सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला से भी मुलाकात की। पिछले महीने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से नाता तोड़ने वाले कुमार ने रविवार को कहा कि उनका एकमात्र लक्ष्य केंद्र में भगवा पार्टी को सत्ता से बेदखल करने के लिए विपक्ष को एकजुट करने के लिए काम करना है।

सुशील मोदी ने साधा निशाना

Nitish kumar meets kejriwal: सुशील मोदी ने नीतीश कुमार की दिल्ली यात्रा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जदयू नेता राष्ट्रीय राजधानी में राजनीतिक दौरे पर हैं, जबकि बिहार के लोग बाढ़ का सामना कर रहे हैं। बिहार बाढ़ में डूब रहा है और मुख्यमंत्री ‘राजनीतिक पर्यटन’ पर राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे हैं। लोकसभा चुनाव नजदीक है इसलिए नीतीश कुमार राजनीतिक पर्यटन पर दिल्ली आए हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers