Fire breaks out coaching center in Lucknow

कोचिंग सेंटर में पढ़ाई के दौरान लगी भीषण आग, मची अफरातफरी

कोचिंग सेंटर में पढ़ाई के दौरान लगी भीषण आग, मची अफरातफरी! Fire breaks out coaching center in Lucknow

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : September 6, 2022/4:52 pm IST

लखनऊ: Fire breaks out coaching center उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज इलाके के एक होटल में आग लगने की घटना के ठीक एक दिन बाद मंगलवार को यहां एक कोचिंग सेंटर में आग लग गयी, जिसके बाद जिला प्रशासन ने परिसर को सील कर दिया है। पुलिस के एक शीर्ष अधिकारी ने इसकी जानकारी दी । कोचिंग के विद्युत कक्ष में उस समय आग लग गई जब कक्षाएं चल रही थीं। हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ।

Read More: एक्सप्रेस-वे पर तेज रफ्तार ट्रक का कहर, तीन की मौत, दो लोग घायल 

Fire breaks out coaching center लखनऊ के पुलिस आयुक्‍त एसबी शिरोडकर ने पत्रकारों को बताया कि हजरगंज स्थित एक कोचिंग सेंटर के इलेक्ट्रिक रूम में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गयी। उन्होंने कहा कि इमारत में कोचिंग में दो हॉल में कक्षाएं चल रही थीं जो सुरक्षित नहीं थी । बाद में, प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा सुरक्षा मानदंडों की कमी के कारण इमारत को सील कर दिया गया था।

Read More: पोषण आहार घोटाले को लेकर विपक्ष ने साधा निशाना, महिला बाल विकास विभाग में बड़े भ्रष्टाचार का आरोप, देखें पूरी रिपोर्ट

प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया कि इलाके में संकरी गलियों में चल रहे भीड़भाड़ वाले भवनों में इंजीनियरिंग एवं मेडिकल संस्थानों में प्रवेश के लिए प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए कई कोचिंग सेंटर हैं और इन सभी में अग्नि सुरक्षा मानदंडों की जांच के लिए एक सर्वेक्षण किया जाएगा। पुलिस ने बताया कि इसके पहले लखनऊ के हजरतगंज इलाके में सोमवार को चार मंजिला होटल में आग लगने से दो महिलाओं समेत चार लोगों की मौत हो गयी थी, जबकि दस अन्य लोग घायल हो गए।