भाजपा की दो टूक, बिहार में नीतीश के नेतृत्व को स्वीकार करने वाला ही होगा राजग गठबंधन का हिस्सा | Nitish will be the nda leader in Bihar, the only one to accept his leadership: BJP

भाजपा की दो टूक, बिहार में नीतीश के नेतृत्व को स्वीकार करने वाला ही होगा राजग गठबंधन का हिस्सा

भाजपा की दो टूक, बिहार में नीतीश के नेतृत्व को स्वीकार करने वाला ही होगा राजग गठबंधन का हिस्सा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : October 6, 2020/11:22 am IST

पटना, छह अक्तूबर (भाषा) भाजपा ने मंगलवार को लोजपा के रुख से असहमति व्यक्त करते हुए स्पष्ट किया कि नीतीश कुमार बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के नेता हैं और उन्हीं के नेतृत्व में बिहार में गठबंधन आगे बढ़ रहा है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ भाजपा बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व को पूरी तरह से स्वीकार करती है । राजग गठबंधन में वही रहेगा जो नीतीश कुमार के नेतृत्व को बिहार में स्वीकर करेगा । ’’

read more: गुजरात: कोविड-19 की दवा की कालाबाजारी करने के आरोप में थोक विक्रेता गिरफ्तार

जायसवाल का यह बयान ऐसे समय में आया है जब रविवार को लोक जन शक्ति पार्टी (लोजपा) ने स्पष्ट कर दिया था कि वह बिहार में आसन्न विधानसभा चुनाव जदयू के साथ नहीं लड़ेगी । लोजपा नेता चिराग पासवान ने कहा था कि उनकी पार्टी विधानसभा चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्व में नहीं लड़ेगी ।

चिराग ने साथ ही यह भी कहा था कि लोजपा की भाजपा से कोई कटुता नहीं है और बिहार चुनाव के बाद भाजपा के साथ लोजपा खड़ी रहेगी । बहरहाल, भाजपा नेता संजय जायसवाल ने कहा कि नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाने के लिये भाजपा पूरा प्रयास करेगी ।

read more: नीतीश बिहार में राजग के नेता, उनके नेतृत्व को स्वीकार करने वाला ही …

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के नेता हैं और उन्हीं के नेतृत्व में बिहार में गठबंधन की सारी बातें हो रही हैं । जायसवाल ने दावा किया कि नीतीश कुमार 3/4 बहुमत के साथ पुन: बिहार के मुख्यमंत्री बनेंगे । यह पूछे जाने पर कि क्या उनका आशय लोजपा को राजग से बाहर करने के संबंध में है, भाजपा नेता ने कोई जवाब नहीं दिया ।