अब इस शहर में भड़की हिंसा, दो पक्षों में जमकर चली लाठियां और तलवारें, कई लोग हुए जख्मी |

अब इस शहर में भड़की हिंसा, दो पक्षों में जमकर चली लाठियां और तलवारें, कई लोग हुए जख्मी

पुलिस के अुनसार राजस्थान के भरतपुर शहर की बुध की हाट कॉलोनी में देर रात दो समुदाय के लोगों में झगड़ा हो गया था, इसके बाद पथराव हुआ, सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों के लोगों को हिरासत में लिया, हालांकि, अब स्थिति काबू में है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : May 10, 2022/10:28 am IST

bharatpur violence news: भरतपुर। राजस्थान के एक और शहर में हिंसा की खबरें आयी हैं, यहां करौली, जोधपुर के बाद अब भरतपुर से हिंसा की खबर है, बताया जा रहा है कि यहां 8 साल पुरानी रंजिश को लेकर दो समुदाय आपस में भिड़ गए थे, दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर तलवार और लाठी डंडों से हमला किया। इसके बाद भारी संख्या में पहुंची पुलिसबल ने मामले को शांत कराया, पूरे इलाके को सीज कर दिया गया और दोनों पक्षों के लोगों को हिरासत में लिया गया है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

पुलिस के अुनसार राजस्थान के भरतपुर शहर की बुध की हाट कॉलोनी में देर रात दो समुदाय के लोगों में झगड़ा हो गया था, इसके बाद पथराव हुआ, सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों के लोगों को हिरासत में लिया, हालांकि, अब स्थिति काबू में है।

read more: उत्तराखंड के CM पुष्कर सिंह धामी और देश के कई रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की मिली धमकी, मची अफरातफरी

जानिए क्या है मामला?

bharatpur violence news: बताया जा रहा है कि ये झगड़ा 8 साल पुराने विवाद को लेकर हुआ है, आरोप है कि 8 साल पहले सिख समुदाय के लोग इसी इलाके में स्थित गुरुद्वारे में भंडारा कर रहे थे, तभी मुस्लिम समाज के कुछ लोगों ने पथराव कर दिया, इस मामले में पुलिस ने कई मुस्लिमों को जेल भी भेजा था, जानकारी के मुताबिक, ये लोग जब जेल से रिहा होकर आए, तो वे पार्टी मना रहे थे। आरोप है कि पार्टी मनाने के बाद इन लोगों ने सिख समुदाय के घरों पर पथराव कर दिया, इसके बाद दोनों पक्ष लाठी तलवार लेकर आमने सामने आ गए।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को काबू में लिया, इसके अलावा बड़ी संख्या में लाठियां और तलवारें जब्त की गई हैं। पथराव में दोनों पक्षों के कई लोग घायल हुए हैं, इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि, पुलिस ने अभी यह जानकारी नहीं दी, कि कितने लोग घायल हुए हैं और कितने लोगों को हिरासत में लिया गया है।

read more: Chhattisgarhi News : बिहनिया ले जानव प्रदेस के हाल छत्तीसगढ़ी में | हमर बानी हमर गोठ | 10 May 2022

राजस्थान में लगातार हो रही हिंसा

राजस्थान में हाल ही के दिनों में हिंसा की कई खबरें सामने आई हैं, इससे पहले राजस्थान के करौली में हिंसा की खबर सामने आई थी, यहां दो समुदाय आपस में भिड़ गए थे। इसके बाद कई दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया था, जोधपुर में ईद के मौके पर झंडे को लेकर दो पक्षों में विवाद हुआ था, इसके बाद यहां कर्फ्यू लगाया गया था।