Now you will be able to pay LIC policy premium with UPI too

Life Insurance Corporation : अब UPI से भी भर सकेंगे LIC पॉलिसी प्रीमियम, बस करना होगा ये काम, जानें यहां…

भारतीय जीवन बीमा निगम LIC भारत की सबसे बड़ी बीमा कम्पनी हैं। एलआईसी ने अपने ग्राहकों के लिए बहुत सारी चीजें बेहद आसान कर दी हैं।

Edited By: , November 29, 2022 / 08:08 PM IST

Life Insurance Corporation : नई दिल्ली – भारतीय जीवन बीमा निगम LIC भारत की सबसे बड़ी बीमा कम्पनी हैं। एलआईसी ने अपने ग्राहकों के लिए बहुत सारी चीजें बेहद आसान कर दी हैं। हर महीने पहले LIC का प्रीमियम भरना बहुत मेहनत वाला काम लगता था, मगर ये सब अब बहुत आसान हो गया हैं। अब आप कुछ ही क्लिक्स में एलआईसी का प्रीमियम भर सकते हैं। इसके लिए आपको अपनी एलआईसी पॉलिसी में अपनी यूपीआई आईडी को लिंक कराना होगा। जिसके बाद आप अगली बार केवल एक मिनट में अपने प्रीमियम को भर लेंगे। >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more : कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में शामिल हुए दिग्विजय सिंह, शुक्रवार को भरेंगे नामांकन फार्म, गहलोत पर सस्पेंस बरकरार 

Life Insurance Corporation : पहले केवल ऑनलाइन बैंकिंग और डेबिट कार्ड और क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके ही ऑनलाइन प्रीमियम का भुगतान किया जा सकता था। मगर एलआईसी ने अपनी सेवाओं को बढ़ाया हैं। अब एलआईसी ने पॉलिसीहोल्डर के लिए यूपीआई प्लेटफॉर्म जैसे फोन पे, गूगल पे, पेटीएम का भी विकल्प को शामिल कर लिया है। आप किस तरह एलआईसी पॉलिसी को यूपीआई आईडी से लिंक कर सकते हैं और आप किस तरह यूपीआई प्लेटफॉर्म की सहायता से अपने एलआईसी के प्रीमियम को भर सकते हैं चलिए जानते हैं।

read more : ‘दिग्विजय सिंह ने किया प्रदेश और कांग्रेस का बंटाधार’, चिकित्सा मंत्री ने आखिर क्यों कहा ऐसा? जानें यहां… 

Life Insurance Corporation : यदि आप गूगल पे की सहायता से एलआईसी प्रीमियम का भुगतान करना चाहते हैं तो इसके लिए सबसे पहले आपको गूगल पे ऐप को ओपन करना होगा और उसमें आपको बिल पेमेंट वाले विकल्प पर क्लिक करना होगा। जहां पर आपको व्यू ऑल में जाकर फाइनेंस एंड टैक्स में इंश्योरेंस विकल्प को चुनना होगा। जहां पर आपको बहुत सारी कंपनियों का नाम दिखाई देगा। जहां पर आप एलआईसी को खोजे और उस पर क्लिक करें। फिर आपको लिंक खाते वाले विकल्प पर क्लिक करना होगा। यह पर अपनी पॉलिसी का नंबर दर्ज करना होगा और अपना ईमेल एड्रेस डालना होगा। इसके बाद आपको लिंक करें पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपके गूगल पे में एलआईसी पॉलिसी लिंक जो जाएगी। अब यह से आप प्रीमियम का भुगतान कर सकते हैं। भुगतान के लिए आप आपका यूपीआई पिन को डाल कर भुगतान कर सकते हैं।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें