ओडिशा रेल हादसा: घायल यात्रियों की देखरेख के लिए ममता ने दार्जिलिंग का दौरा किया रद्द |

ओडिशा रेल हादसा: घायल यात्रियों की देखरेख के लिए ममता ने दार्जिलिंग का दौरा किया रद्द

ओडिशा रेल हादसा: घायल यात्रियों की देखरेख के लिए ममता ने दार्जिलिंग का दौरा किया रद्द

:   Modified Date:  June 5, 2023 / 01:56 PM IST, Published Date : June 5, 2023/1:56 pm IST

(फाइल फोटो के साथ)

कोलकाता, पांच जून (भाषा) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ओडिशा के बालासोर ट्रेन हादसे में घायल हुए राज्य के यात्रियों के इलाज तथा पुनर्वास पर ध्यान केंद्रित करने के लिए दार्जिलिंग का अपना चार दिवसीय दौरा रद्द कर किया है। सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

सचिवालय के सूत्रों ने बताया कि तृणमूल कांग्रेस पार्टी की प्रमुख को दार्जिलिंग के दौरे पर जाना था जहां वह इस साल होने वाले पंचायत चुनाव से पहले इस पहाड़ी क्षेत्र में सभी राजनीतिक दलों के सदस्यों से मिलने वाली थीं।

सूत्र ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘कोरोमंडल एक्सप्रेस के बालासोर जिले में दुर्घटनाग्रस्त होने से घायल हुए पश्चिम बंगाल के यात्रियों के इलाज व पुनर्वास पर नजर रखने के लिए वह कोलकाता में ही रहना चाहती हैं। वह बाद में दार्जिलिंग का दौरा करेंगी।’’

गौरतलब है कि ओडिशा में ट्रेन हादसे में 275 लोगों की मौत हुई है। पहले यह आंकड़ा 288 बताया गया था। करीब 1175 लोग घायल हुए हैं।

बनर्जी ने हादसे के बाद रेल मंत्रालय द्वारा दिए गए मौत के आंकड़ों पर सवाल उठाते हुए कहा था कि उनके राज्य के 61 लोग मारे गए है और 182 अब भी लापता हैं।

सचिवालय नबन्ना में संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने सवाल उठाया था कि अगर एक राज्य के ही 182 लोग लापता हैं और 61 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है तो यह आंकड़े सही कैसे हो सकते हैं?

भाषा निहारिका ब्रजेन्द्र

ब्रजेन्द्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers