उमर ने प्रसाद पर कसा तंज, कहा : अनुच्छेद 370 पर शीर्ष अदालत के फैसले का अंदाजा न लगाएं | Omar lashes out at Prasad, says: Don't guess apex court's verdict on Article 370

उमर ने प्रसाद पर कसा तंज, कहा : अनुच्छेद 370 पर शीर्ष अदालत के फैसले का अंदाजा न लगाएं

उमर ने प्रसाद पर कसा तंज, कहा : अनुच्छेद 370 पर शीर्ष अदालत के फैसले का अंदाजा न लगाएं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : October 25, 2020/8:11 am IST

श्रीनगर, 25 अक्टूबर (भाषा) नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने संविधान के अनुच्छेद 370 को बहाल नहीं करने संबंधी केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के बयान पर रविवार को तंज करते हुए कहा कि इस मामले पर उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश क्या फैसला सुनाएंगे, इसका अंदाजा नहीं लगाएं।

पढ़ें- सीएम भूपेश ने पूर्व विधायक और कवर्धा रियासत की राजमाता शशिप्रभा देव..

अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, ‘ प्रिय रविशंकर प्रसाद जी, हम आपसे कुछ भी बहाल करने की उम्मीद नहीं रखते हैं, लेकिन जब तक उच्चतम न्यायालय की स्वतंत्रता है… कृपया यह अंदाजा नहीं लगाए कि माननीय न्यायाधीश क्या फैसला देंगे।’

पढ़ें- धान खरीदी पर हांफने लगी सरकार, राज्य सरकार स्वयं करे व्यवस्था, केंद…

केंद्रीय कानून मंत्री प्रसाद ने शनिवार को कहा था कि अनुच्छेद 370 के तहत भूतपूर्व राज्य जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा बहाल नहीं किया जाएगा।

उच्चतम न्यायालय, नेशनल कॉन्फ्रेंस समेत जम्मू-कश्मीर की मुख्यधारा की कई पार्टियों की ओर से दायर याचिकाओं पर सुनवाई कर रहा है जिसमें केंद्र सरकार के पांच अगस्त 2019 के निर्णय को चुनौती दी गई है। इसी के तहत जम्मू कश्मीर के विशेष राज्य के दर्जे को खत्म कर दिया गया था और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांट दिया गया था।

पढ़ें- विजयादशमी के मौके पर पुलिस लाइन में हुई शस्त्र पूजा, एसएसपी ने किए …