धान खरीदी पर हांफने लगी सरकार, राज्य सरकार स्वयं करे व्यवस्था, केंद्र नहीं जिम्मेदार- धरमलाल कौशिक | Government started gasping on paddy purchase, the state government should arrange itself, Center is not responsible - Dharamlal Kaushik

धान खरीदी पर हांफने लगी सरकार, राज्य सरकार स्वयं करे व्यवस्था, केंद्र नहीं जिम्मेदार- धरमलाल कौशिक

धान खरीदी पर हांफने लगी सरकार, राज्य सरकार स्वयं करे व्यवस्था, केंद्र नहीं जिम्मेदार- धरमलाल कौशिक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : October 25, 2020/8:53 am IST

रायपुर, छत्तीसगढ़। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने धारी खरीदी के मुद्दे पर कांग्रेस पर निशाना साधा है। कौशिक ने 1 नवंबर से ही खरीदी शुरू करने की मांग की है।

पढ़ें- रंगे हाथ ड्रग लेते पकड़ी गई टीवी एक्ट्रेस, NCB के ह…

नेता प्रतिपक्ष ने आगे कहा कि धान खरीदी मुद्दे पर सरकार अभी से हांफने लगी है। उनके मुताबिक धान खरीदी व्यवस्था के लिए केंद्र जिम्मेदार नहीं है। उन्होंने आगे कांग्रेस को नसीहत देते हुए बयान दिया है कि राज्य सरकार खरीदी की स्वयं समुचित व्यवस्था करे। 

पढ़ें- आज दोपहर 2 बजे से मां बम्लेश्वरी मंदिर में प्रवेश से प्रतिबंध हट जाएगा, सुबह 6 से रात 10 बजे तक द…

बता दें आज जानकारी सामने आई है कि प्रदेश में 1 नवम्बर से धान ख़रीदी नहीं होगी। धान ख़रीदी की तारीख का निर्णय मंत्रिमंडल की उपसमिति लेगी। किसान संगठनों ने 1 नवम्बर से धान ख़रीदी की मांग की है।

पढ़ें- सीएम भूपेश ने पूर्व विधायक और कवर्धा रियासत की राजमाता शशिप्रभा देव…

कृषि मंत्री रविंद्र चौबे का इस तर्क है कि कोरोना के कारण देश में जूट उद्योग प्रभावित होने के कारण बारदानों की कमी आ गई है। बारदानों की आपूर्ति को लेकर केंद्र से चर्चा की जा रही है। लेकिन इस मसले पर केंद्र का रूख सकारात्मक नहीं दिख रहा है। इसलिए शायद धान की खरीदी 1 नवंबर से आगे बढ़ सकती है।