सड़क किनारे बने सभी धार्मिक स्थलों को हटाने के आदेश जारी, अतिक्रमण पर सख्त हुई ये सरकार | Orders issued to remove all religious places along the road, this government became strict on encroachment

सड़क किनारे बने सभी धार्मिक स्थलों को हटाने के आदेश जारी, अतिक्रमण पर सख्त हुई ये सरकार

सड़क किनारे बने सभी धार्मिक स्थलों को हटाने के आदेश जारी, अतिक्रमण पर सख्त हुई ये सरकार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : March 12, 2021/9:32 am IST

लखनऊ। यूपी की योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली राज्य सरकार अतिक्रमण को लेकर सख्त हो गई है, राज्य सरकार बड़ा फैसला लेते हुए धार्मिक स्थल के नाम पर सड़कों पर किए गए अतिक्रमण को हटाने के आदेश जारी कर दिए हैं, गृह विभाग की ओर से कहा गया है कि सभी कब्जे जो धार्मिक स्थल के नाम पर सड़कों पर किए गए हैं उन्हें खाली किया जाए। 

ये भी पढ़ें: बुजुर्गों के पेंशन में इजाफा, 9वीं से 12वीं तक की पढ़ाई फ्री.. इस बजट की हो रही काफी चर्चा

गृह विभाग की ओर से सभी जिलों के डीएम और मंडलायुक्तों को इस बाबत निर्देश दिया गया है कि सड़कों पर अतिक्रमण करने वाले सभी धार्मिक स्थलों को हटाया जाए,  इस आदेश के बाद सड़क किनारे स्थित धार्मिक स्थलों के नाम पर किए गए अतिक्रमण को हटाया जाएगा, राज्य के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने सभी मंडलायुक्तों और जिलाधिकारियों को पत्र लिखकर सड़क के किनारे बने सभी धार्मिक स्थलों को हटाने के निर्देश दिए है। 

ये भी पढ़ें: शाहरुख खान की हत्या, धारदार हथियार से आरोपी ने रेत …

इस मामले पर सभी जिलाधिकारियों से 14 मार्च तक रिपोर्ट देने को कहा गया है, जिसमें जिले के अधिकारियों को ये बताना होगा कि आदेश के बाद क्या कार्रवाई की गई। इससे पहले योगी सरकार ने अयोध्या में भगवान राम विश्वविद्यालय बनाने की घोषणा की, योगी आदित्यनाथ सरकार अयोध्या में भगवान राम विश्वविद्यालय बनाने की योजना बना रही है। 

ये भी पढ़ें: मंत्रिमंडल उप समिति की दूसरी बैठक आज, तय होगी धान न…