Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update : राज्य में ठंड और कोहरे का प्रकोप..! शीतलहर की चपेट में आए ये जिला, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट..

Rajasthan Weather Update: सीकर एवं अलवर समेत प्रदेश के कुछ हिस्सों में शीतलहर और घने कोहरे से आम जनजीवन प्रभावित हुआ है।

Edited By :   Modified Date:  January 8, 2024 / 08:52 PM IST, Published Date : January 8, 2024/7:55 pm IST

Rajasthan Weather Update : जयपुर। राजस्थान के कई हिस्सों में कड़ाके की सर्दी का प्रकोप सोमवार को भी जारी रहा। वहीं सीकर एवं अलवर समेत प्रदेश के कुछ हिस्सों में शीतलहर और घने कोहरे से आम जनजीवन प्रभावित हुआ है। जयपुर मौसम केन्द्र के प्रभारी राधेश्याम शर्मा ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते सोमवार रात को प्रदेश के पूर्वी हिस्सों जयपुर, अजमेर, भरतपुर, कोटा और उदयपुर संभाग में हल्की बारिश के साथ ओलावृष्टि का दौर शुरू होगा जो मंगलवार तक जारी रह सकता है।

read more : Urfi Javed Boyfriend : इस एक्टर की गर्लफ्रेंड बनना चाहती हैं उर्फी जावेद, पोस्ट डालकर कर दिया सीधे प्रपोज, लिखी अपने दिल की बात.. 

Rajasthan Weather Update : उन्होंने बताया कि सोमवार सुबह जैसलमेर, चूरू, भीलवाडा, पिलानी, अजमेर, जयपुर, भरतपुर, गंगानगर, अलवर और सीकर में घना कोहरा छाया रहा और यहां दृश्यता 200 मीटर से कम दर्ज की गई। विभाग के अनुसार प्रदेश के एकमात्र पर्वतीय पर्यटक स्थल माउंट आबू में सोमवार सुबह न्यूनतम तापमान जमाव बिंदु एक डिग्री नीचे दर्ज किया गया।

 

विभाग के अनुसार अलवर में न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस, सीकर के फतेहपुर में 3.5 डिग्री सेल्सियस, सीकर में 4 डिग्री, पिलानी में 4.8 डिग्री, सिरोही में 4.5 डिग्री, चूरू में 5.6 डिग्री, जैसलमेर में 5.8 डिग्री, ऐरनपुरा रोड-बाड़मेर में 6-6 डिग्री सेल्सियस, करौली में 6.5 डिग्री, फलोदी में 7 डिग्री, गंगानगर में 7.5 डिग्री, धौलपुर में 7.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया। वहीं राज्य के तीन चार जिलों के अलावा अधिकांश हिस्सों में अधिकतम तापमान 11.8 डिग्री सेल्सियस से लेकर 19.8 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें