Over 4400 challans for not wearing masks in Delhi

कोरोना को लेकर राजधानी दिल्ली में भारी लापरवाही, 4000 से ज्यादा लोगों पर लगा भारी जुर्माना

दिल्ली सरकार ने सार्वजनिक या कार्यस्थलों पर मास्क नहीं लगाने पर सोमवार को 4,434 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : January 11, 2022/1:41 pm IST

नयी दिल्ली, 11 जनवरी (भाषा) कोरोना वायरस के मामलों में इजाफे के बीच, दिल्ली सरकार ने सार्वजनिक या कार्यस्थलों पर मास्क नहीं लगाने पर सोमवार को 4,434 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की।

पढ़ें:  राज्य सूचना आयोग में बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश प्रतिबंधित, वीडियो कान्फ्रेसिंग के जरिए होगी प्रकरणों की सुनवाई

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली सरकार के 11 जिलों में मास्क नहीं लगाने पर 4434 लोगों का चालान किया गया। वहीं 107 लोगों का चालान एक-दूसरे से दूरी के नियम का पालन नहीं करने पर, 17 लोगों का चालान सार्वजनिक स्थानों पर थूकने को लेकर और दो लोगों का चालान सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने/पान/गुटखा/तंबाकू आदि खाने पर किया गया है।

पढ़ें: भारत-साउथ अफ्रीका दौरे के बीच इस दिग्गज खिलाड़ी ने किया सन्यास का ऐलान, IPL इतिहास के हैं सबसे महंगे खिलाड़ी

आंकड़ों के अनुसार, मास्क लगाने के नियम का उल्लंघन करने पर सबसे ज्यादा 780 चालान दक्षिण पूर्वी दिल्ली में किए गए हैं। इसके बाद पूर्वी दिल्ली में 730, उत्तर दिल्ली में 583, दक्षिण पश्चिम दिल्ली में 559 चालान मास्क नहीं लगाने पर किए गए है। इस नियम को तोड़ने पर सबसे कम 156 चालान नई दिल्ली जिले में किए गए हैं।

पढ़ें:  Indian Railway: रेलवे ने फिर बढ़ाया प्लेटफॉर्म टिकट के दाम, जानिए कितनी चुकानी होगी कीमत

राजस्व विभाग की प्रवर्तन टीमों ने रेस्तरां, होटल, बाजारों और ऐसे अन्य स्थानों पर बड़ी संख्या में लोगों के जुटने और एक दूसरे से दूरी बनाने के मानदंडों के उल्लंघन के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए उड़न दस्ते का गठित किए हैं।

पढ़ें:  न्यूजीलैंड ने 1 पारी से बांग्लादेश को दी मात, इतिहास रचने से चूक गए टाइगर्स

अधिकारियों ने बताया था कि उपराज्यपाल अनिल बैजल ने पुलिस आयुक्त और मंडलीय आयुक्त (राजस्व) को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) के नए दिशानिर्देशों के अनुरूप कोविड-उपयुक्त व्यवहार का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया।