न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को पारी के अंतर से हराकर श्रृंखला में बराबरी की

न्यूजीलैंड ने 1 पारी से बांग्लादेश को दी मात, इतिहास रचने से चूक गए टाइगर्स

न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को पारी के अंतर से हराकर श्रृंखला में बराबरी की

: , January 11, 2022 / 12:52 PM IST

क्राइस्टचर्च, 11 जनवरी ( एपी ) विकेटकीपर लिटन दास की साहसिक शतकीय पारी के बावजूद बांग्लादेश को न्यूजीलैंड के हाथों दूसरे क्रिकेट टेस्ट में एक पारी और 117 रन से पराजय का सामना करना पड़ा जिससे दो मैचों की श्रृंखला बराबरी पर छूटी । दस्ताने पर गेंद लगने के बाद दास ने लगभग पूरी पारी एक हाथ से खेली । उन्होंने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की शॉर्टपिच गेंदों का बहादुरी से सामना करके 106 गेंद में दूसरा टेस्ट शतक पूरा किया ।

पढ़ें- जावेद हबीब फ्रेंचाइजी से सैलून संचालकों ने तोड़ा अनुंबध, मर्जी से रखेंगे अब सैलून का नाम, आकाश विजयवर्गीय ने किया सम्मान

न्यूजीलैंड ने पहली पारी छह विकेट पर 521 रन पर घोषित की थी जिसमें टॉम लाथम ने 252 रन बनाये थे । उन्होंने मैच में छह कैच भी लपके । न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को पहली पारी में 126 रन पर आउट करके फॉलोआन दिया । बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी में 278 रन पर आउट हो गई ।

पढ़ें- कोरोना ने बढ़ाई टेंशन, पीएम मोदी गुरुवार को कर सकते मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक.. दे सकते हैं अहम निर्देश

दास 102 रन बनाकर आउट हुए जबकि दूसरे छोर से कोई बल्लेबाज टिक नहीं सका । बांग्लादेश का नौवां विकेट गिरते ही दर्शकों ने अनुभवी बल्लेबाज रोस टेलर का नाम लेना शुरू कर दिया जो अपना 112वां और आखिरी टेस्ट खेल रहे थे ।

पढ़ें- सौम्या कांबले बनीं इंडियाज बेस्ट डांसर 2 की विनर, ट्रॉफी के साथ मिली कार और इतने लाख रुपए.. जानें

दर्शकों की बात को मानकर कप्तान लाथम ने टेलर को गेंद सौंपी । उनकी तीसरी गेंद पर इबादत हुसैन ने लाथम को कैच थमा दिया । इसके साथ ही टेलर के 15 वर्ष के सुनहरे कैरियर का अंत विकेट के साथ हुआ ।

पढ़ें- देश में कोरोना के 1,68,063 नए केस, 277 ने तोड़ा दम, ओमिक्रॉन के 4,461 मामले आए सामने

इससे पहले उन्होंने अपने टेस्ट कैरियर में सिर्फ 16 ओवर फेंककर दो विकेट लिये थे और आखिरी बार आठ साल पहले विकेट चटकाया था । आखिरी विकेट गिरने के बाद उनके साथी खिलाड़ियों ने उन्हें घेर लिया और बांग्लादेश ने गार्ड आफ आनर दिया ।

पढ़ें- हरिद्वार में मकर संक्रांति पर श्रद्धालुओं के स्नान पर रोक, 14 को ऋषिकेश के सभी घाटों में गंगा स्नान नहीं कर सकेंगे लोग

टेलर एक ही मैच में 250 से अधिक की पारी खेलने और छह कैच लेने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए । बांग्लादेश ने पले टेस्ट में न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हराकर इतिहास रचा था । टेस्ट चैम्पियन टीम को उसकी धरती पर नौवीं रैंकिंग वाली टीम द्वारा हराना टेस्ट क्रिकेट के सबसे बड़े उलटफेर में से एक था ।

 

 

#HarGharTiranga