Indian Railway: रेलवे ने फिर बढ़ाया प्लेटफॉर्म टिकट के दाम, जानिए कितनी चुकानी होगी कीमत

Indian Railway: रेलवे ने फिर बढ़ाया प्लेटफॉर्म टिकट के दाम, जानिए कितनी चुकानी होगी कीमत

Indian Railway: रेलवे ने फिर बढ़ाया प्लेटफॉर्म टिकट के दाम, जानिए कितनी चुकानी होगी कीमत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : January 11, 2022/1:13 pm IST

Platform Tickets Price Hike, Indian railways:  हैदराबाद, सिकंदराबाद। देश में कोरोना के मामले बढ़ते ही एक बार फिर सख्ती बढ़ा दी गई है। लिंगमापल्ली और बेगमपेट और सिकंदराबाद डिविजन के अन्य अहम स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकटों की कीमत अस्थाई रूप से बढ़ाई जा रही है। साउथ सेंट्रल रेलवे ने कहा, ”प्लेटफॉर्म पर भीड़ को बेहतर ढंग से नियंत्रित करने और यात्रियों को असुविधा से बचने के लिए टिकट की कीमतों में अस्थायी रूप से बढ़ोतरी की गई है।”

पढ़ें- न्यूजीलैंड ने 1 पारी से बांग्लादेश को दी मात, इतिहास रचने से चूक गए टाइगर्स

वहीं, इस बीच, रेलवे बोर्ड ने उन स्टेशनों पर सुविधाओं का लाभ उठाने के लिए यात्रियों से स्टेशन विकास शुल्क (एसडीएफ) या उपयोगकर्ता शुल्क 10 रुपये से 50 रुपये के बीच वसूलने का फैसला किया है, जहां पर सेवाओं में सुधार किया गया है या फिर भविष्य में किया जाएगा। यह कीमत टिकट की बुकिंग के समय ही जुड़ जाएगा, जैसे कि फ्लाइट टिकटों की बुकिंग के समय होता है। उपयोगकर्ता शुल्क तीन श्रेणियों के तहत लिया जाएगा, एसी क्लास के लिए 50 रुपये, स्लीपर क्लास के लिए 25 रुपये और अनारक्षित क्लास के लिए न्यूनतम 10 रुपये।

पढ़ें- जावेद हबीब फ्रेंचाइजी से सैलून संचालकों ने तोड़ा अनुंबध, मर्जी से रखेंगे अब सैलून का नाम, आकाश विजयवर्गीय ने किया सम्मान

Platform Tickets Price Hike, Indian railways: भारतीय रेलवे ने कुछ स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकटों के दामों में बढ़ोतरी करने का ऐलान किया है। हालांकि, यह टिकट मकर संक्रांति त्योहार की वजह से 20 जनवरी तक ही महंगे रहेंगे।

पढ़ें- कोरोना ने बढ़ाई टेंशन, पीएम मोदी गुरुवार को कर सकते मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक.. दे सकते हैं अहम निर्देश

साउथ सेंट्रल रेलवे के नोटिफिकेशन के अनुसार, हैदराबाद, सिकंदराबाद, लिंगमापल्ली और बेगमपेट और सिकंदराबाद डिविजन के अन्य अहम स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकटों की कीमत अस्थाई रूप से बढ़ाई जा रही है। साउथ सेंट्रल रेलवे ने कहा, ”प्लेटफॉर्म पर भीड़ को बेहतर ढंग से नियंत्रित करने और यात्रियों को असुविधा से बचने के लिए टिकट की कीमतों में अस्थायी रूप से बढ़ोतरी की गई है।

पढ़ें- सौम्या कांबले बनीं इंडियाज बेस्ट डांसर 2 की विनर, ट्रॉफी के साथ मिली कार और इतने लाख रुपए.. जानें

आगामी त्योहारी सीजन के दौरान कोविड-19 के प्रसार के खिलाफ किराया वृद्धि भी एक एहतियाती उपाय है।” सिकंदराबाद मंडल के प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमतें दोगुनी कर दी गई हैं।बढ़ोतरी से पहले इन स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 10 रुपये थी।

 

 
Flowers