Pakistan-Zindabad slogans raised during tiranga rally, police registered

तिरंगा रैली के दौरान लगे पाकिस्तान-जिंदाबाद के नारे, पुलिस ने पांच छात्रों के खिलाफ दर्ज किया मामला

Pakistan-Zindabad slogans raised during tiranga rally : बहराइच जिले के खैरी घाट थाना क्षेत्र में एक सरकारी पानी की टंकी से राष्‍ट्रीय ध्‍वज

Edited By: , August 13, 2022 / 11:01 PM IST

सहारनपुर : Pakistan-Zindabad slogans raised during tiranga rally : बहराइच जिले के खैरी घाट थाना क्षेत्र में एक सरकारी पानी की टंकी से राष्‍ट्रीय ध्‍वज उतारकर हरा झंडा लगाने के आरोप में पुलिस ने शनिवार को दो युवकों को गिरफ्तार किया है। वहीं सहारनपुर के गंगोह में एक स्‍कूल में तिरंगा रैली के दौरान पाकिस्तान-जिंदाबाद के नारे लगाने वाले पांच छात्रों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

यह भी पढ़े : यहां हुआ बड़ा विस्फोट, तीन लोगों की मौत, पांच लोग गंभीर रुप से घायल

अपर पुलिस अधीक्षक ने मामले को लेकर कहा ये

Pakistan-Zindabad slogans raised during tiranga rally : बहराइच के अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अशोक कुमार ने आज बताया कि आजादी की 75वीं वर्षगांठ मनाने के उपलक्ष्य में रखौना गाँव स्थित सरकारी पानी की टंकी पर गांव वासियों ने दो राष्ट्रीय ध्वज लगाए थे। उन्होंने बताया कि शनिवार सुबह दो युवकों ने टंकी पर झंडा लगाने का विरोध करते हुए दोनों झंडे उतारकर जमीन पर फेंक दिए और वहां हरे रंग के झंडे लगा दिए थे। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़े : खेल छोड़ने का मन बना चुके थे ये दिग्गज खिलाड़ी, कहा – मैं मानसिक रूप से… 

दो आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Pakistan-Zindabad slogans raised during tiranga rally : खैरीघाट थाना प्रभारी निखिल श्रीवास्तव ने बताया कि ग्राम प्रधान के भाई से मिली तहरीर के आधार पर गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान असलम (23) व शहवान (20) के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि दोनों के खिलाफ राष्ट्रीय ध्वज के अपमान (राष्ट्रीय गौरव अपमान निवारण अधिनियम 1971) व दो समुदायों व जातियों के बीच वैमनस्य फैलाने के प्रयास की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह भी पढ़े : शराबी कार चालक ने मचाया कोहराम, कई गाड़ियों को मारी टक्कर, फिर पुलिस ने उठाया ये कदम 

आरोपियों के अदालत ने भेजा 14 दिन की न्यायिक हिरासत में

Pakistan-Zindabad slogans raised during tiranga rally : उन्‍होंने कहा कि दोनों युवकों को अदालत में पेश किया गया जहां से दोनों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा दिया गया है। सहारनपुर जिले के गंगोह स्थित एक स्कूल में तिरंगा रैली के दौरान कुछ छात्रों द्वारा पाकिस्तान-जिंदाबाद के नारे लगाए जाने को लेकर प्राथमिकी दर्ज की गई है। वहीं, विद्यालय प्रबंधन द्वारा इन छात्रों को स्कूल से निलंबित कर दिया गया है।

यह भी पढ़े : 15 अगस्त को शहर के इन 12 मल्टीप्लेक्स में फ्री में दिखाई जाएंगी फिल्में, यहां हुआ बड़ा ऐलान 

Pakistan-Zindabad slogans raised during tiranga rally : उक्त जानकारी देते हुए सहारनपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) विपिन ताडा ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि गंगोह स्थित एक स्कूल में ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत निकाली जा रही तिरंगा रैली के दौरान कुछ छात्रों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाये थे जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। टाडा ने बताया कि इन छात्रों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है और इन छात्रों को विद्यालय प्रबंधन ने भी निलंबित कर दिया है। उन्होंने बताया कि जिन छात्रों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है वे सभी कक्षा 11वीं और 12वीं के छात्र हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें