PAN-Aadhaar Card Latest News, Link Aadhaar with PAN like this

PAN-Aadhaar Card Latest News : सरकार का आदेश! जल्दी करा लें आधार कार्ड को पैन कार्ड से लिंक, मिलने वाला है बड़ा फायदा, यहां देखें लिंक करने की प्रक्रिया

PAN-Aadhaar Card Latest News : सरकार ने कहा है कि कार्डधारक अपने आधार को पैन से फटाफट लिंक करा लें। नहीं तो आपका पैन कार्ड इनवैलिड हो जाएगा

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : November 22, 2022/3:52 pm IST

नई दिल्ली। PAN-Aadhaar Card Latest News : आज के समय में पैन कार्ड और आधार कार्ड का होना बहुत जरूरी हैं। इंसान की पहचान यह दोनों कार्ड ही हैं। बैंक, आवेदन या फिर अन्य किसी कागजाती कार्यों के लिए आधार और पैन कार्ड को होना अत्यन्त आवश्यक हैं। पैन और आधार कार्ड रखने वालों के लिए जरूरी खबर है। अगर आपके पास भी ये दोनों कार्ड हैं तो सरकार की ओर से बड़ी जानकारी दी गई है। आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि अपने घर से लेकर के फाइनेंशियल ट्रांजेक्शन तक के लिए इन दोनों कार्ड की जरूरत होती है तो ऐसे में इससे जुड़े हर अपडेट के बारे में आपको पता होना चाहिए। यहां जानिए इससे संबंधित जानकारी सरकार द्वारा दी गई है।

read more : 53 विभागों के खाली पड़े 1 लाख पदों पर भर्ती, मुख्यमंत्री ने बैठक के दौरान ली अधिकारियों से जानकारी

लगने वाला है जुर्माना

PAN-Aadhaar Card Latest News : सरकार ने कहा है कि सभी कार्डधारक अपने आधार को पैन से फटाफट लिंक करा लें। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपका पैन कार्ड इनवैलिड हो जाएगा और अगर आप इनवैलिड कार्ड का इस्तेमाल करते हैं तो आपको 10,000 रुपये का जुर्माना देना होगा।

read more : Rashmika Mandanna : सुर्ख लाल लहंगे में हुस्न की बिजलियां गिराते नजर आईं पुष्षा की श्रीवल्ली 

इनकम टैक्स ने सोशल मीडिया के माध्यम से दी जानकारी

PAN-Aadhaar Card Latest News : इनकम टैक्स विभाग ने अपने ऑफिशियल ट्वीट में लिखा है कि आयकर अधिनियम, 1961 के अनुसार, पैन को आधार से लिंक करने की अंतिम तिथि, उन सभी पैन धारकों के लिए जो छूट की श्रेणी में नहीं आते हैं, 31.3.2023 है। पैन को आधार से लिंक न करने पर पैन निष्क्रिय हो जाएगा। देर न करें, आज ही लिंक करें।

read more : यूनिवर्सिटी के गर्ल्स टॉयलेट में ऐसा काम कर रहा था लॉ का छात्र, पकड़ा गया रंगे हाथों

इस तरह करें लिंक

अब प्रोफाइल सेटिंग में आपको आधार कार्ड लिंक करने का ऑप्शन दिखेगा, इसे सेलेक्ट करना होगा। यहां दिए गए सेक्शन में अपना आधार नंबर और कैप्चा कोड को भरना होगा। जानकारी भरने के बाद नीचे दिख रहे ‘लिंक आधार’ के ऑप्शन पर क्लिक करें। इसके बाद आपका आधार लिंक हो जाएगा।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें