Parliament Mansoon Session 2024 | Parliament Mansoon Session 2024: मानसून सत्र में अपना पूर्ण बजट पेश करेगी मोदी सरकार.. 22 जुलाई से होगी शुरुआत, अलग रंग में नजर आएगा विपक्ष

Parliament Mansoon Session 2024: मानसून सत्र में अपना पूर्ण बजट पेश करेगी मोदी सरकार.. 22 जुलाई से होगी शुरुआत, अलग रंग में नजर आएगा विपक्ष

27 जून को PM मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद अपनी मंत्रिपरिषद के सदस्यों का संसद में परिचय देंगे। लोकसभा और राज्यसभा की संयुक्त बैठक को भी 27 जून को ही राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू संबोधित करेंगी।

Edited By :   Modified Date:  June 14, 2024 / 01:22 PM IST, Published Date : June 14, 2024/1:22 pm IST

नई दिल्ली: मोदी सरकार 3.0 का गठन हो चुका हैं। मंत्रियों ने मंत्रालयों अपना कामकाज भी संभाल लिया हैं तो वही अब सरकार की कवायद संसद के सत्र को लेकर कवायद शुरु हो गई हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ 22 जुलाई से संसद का मानसून सत्र शुरू होगा जोकि 9 अगस्त तक चलेगा। (Parliament Mansoon Session 2024) दावा क़िया जा रहा हैं कि 22 जुलाई को ही मोदी सरकार 3.0 का पहला बजट भी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण संसद में पेश करेंगी। ऐसा इसलिए क्योंकि चुनाव से पहले मोदी सरकार ने एक अंतरिम बजट लाया था।

Army Jawan Urinates In Train: सेना के जवान ने चलती ट्रेन में महिला के साथ कर दी शर्मनाक हरकत, पीड़ित ने सीधे रेल मंत्री से की शिकायात 

Modi Sarkar 3.00 First Budget

22 जुलाई को लगातार 7वां बजट और छठा पूर्ण बजट वित्त मंत्री पेश करेंगी. वही 18वीं लोकसभा का पहला सत्र 24 जून, 2024 से 3 जुलाई, 2024 तक चलेगा। 8 दिनों का यह सत्र होगा। (Parliament Mansoon Session 2024) नवनिर्वाचित सांसद सत्र के पहले तीन दिनों के दौरान शपथ लेंगे और लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव करेंगे। बता दें कि लोकसभा स्पीकर को लेकर सस्पेंस अब भी बरकार है। JDU और TDP दोनों ही पार्टियों की नजर स्पीकर पद पर है।

BJP Investigation Team: बलौदाबाजार घटना की जाँच के लिए BJP की टीम भी तैयार.. इस मंत्री की अगुवाई में पांच नेता करेंगे पड़ताल, देखें लिस्ट..

वहीं 27 जून को PM मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद अपनी मंत्रिपरिषद के सदस्यों का संसद में परिचय देंगे। लोकसभा और राज्यसभा की संयुक्त बैठक को भी 27 जून को ही राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू संबोधित करेंगी।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक
Follow the IBC24 News channel on WhatsApp
खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो