इस राज्य के पेंशनधारकों की लग गई लॉटरी, 7th वेतनमान के बराबर मिलेगी पेंशन, सरकार ने जारी किया आदेश | Pensioners of Development Authority will get pension equal to 7th pay scale, UP govt order issue

इस राज्य के पेंशनधारकों की लग गई लॉटरी, 7th वेतनमान के बराबर मिलेगी पेंशन, सरकार ने जारी किया आदेश

इस राज्य के पेंशनधारकों की लग गई लॉटरी, 7th वेतनमान के बराबर मिलेगी पेंशन, सरकार ने जारी किया आदेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : February 25, 2021/8:24 am IST

लखनऊ। योगी सरकार ने विकास प्राधिकरण सेवा से सेवानिवृत्त हुए कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी है। सीएम योगी ने विकास प्राधिकरण के पेंशनधारकों को 7वें वेतनमान के बराबर पेंशन देने की घोषणा की है। इस ऐलान से प्रदेश के हजारों कर्मचारियों को बड़ा लाभ होगा।

Read More; गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद में वायु गुणवत्ता ‘बहुत खराब’ रही

बता दें कि प्रदेश में अभी सेवानिवृत हुए अधिकारियों और कर्मचारियों को छठे वेतनमान के अनुसार पेंशन मिल रहा है। वहीं अब सरकार के नए आदेस से पेंशनधारकों को राज्य के सातवें वेतनमान के बाराबर पेंशन दी जाएगी। प्रमुख सचिव आवास दीपक कुमार ने शासनादेश जारी किया है। आदेश के मुताबिक प्रदेश भर के करीब असंगठित और संगठित सेवा के 2 हजार पेंशनधारकों को लाभ मिलेगा।

Read More: भारतीय स्पिनरों के आगे इंग्लैंड के बैट्समैन ने किया सरेंडर, 112 रन पर हुए ढेर, अक्षर पटेल ने लिए 6 विकेट

उल्लेखनीय है कि हाल ही में योगी सरकार ने विधानसभा में बजट पेश किया। इस बैठक में सरकार ने प्रदेश के लोगों को कई योजनाओं की सौगात दी है। साथ ही सरकार ने कोरोना वैक्सीन के लिए 50 करोड़ के बजट में प्रावधान किया है। योगी सरकार ने कृषि क्षेत्र से जुड़े कई योजनाओं और परियोजनाओं को लेकर बड़ा ऐलान किया है।

Read More: पूर्व भाजपा मंडल अध्यक्ष सहित तीन गिरफ्तार, शराब पिलाकर युवती से गैंगरेप का है आरोप