Petrol became cheaper before new year

Petrol-Diesel Price Today: नए साल से पहले यहां सस्ता हुआ पेट्रोल! डीजल में भी मिली बड़ी राहत!

Petrol became cheaper before new year : Petrol-Diesel Price Today: नए साल से पहले यहां सस्ता हुआ पेट्रोल! डीजल में भी मिली बड़ी राहत!

Edited By :   Modified Date:  December 31, 2022 / 10:10 AM IST, Published Date : December 31, 2022/10:10 am IST

नई दिल्ली। Petrol-Diesel Price Today : अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्‍चे तेल की कीमतों में लगातार उतार-चढ़ाव जारी है। आज जारी हुए कच्चे तेल की कीमत में उछाल आया है। इसका सीधा असर पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर हुआ है। आज ताजा जारी हुए पेट्रोल और डीजल की नई कीमतों में हल्की तेजी देखने को मिली है।

Read More : CG Open School: ओपन स्कूल की परीक्षा में आवेदन की आज अंतिम तिथि, कल से लगेगा इतना लेट फीस

ताजा रिपोर्ट के अनुसार आज क्रूड ऑयल 83 फीसदी तक पहुंच चुका है। सरकारी तेल कंपनियों ने आज सुबह 6 बजे घरेलू बाजार में पेट्रोल और डीजल की नई दरें जारी की। जिसमें कुछ राज्यों में पेट्रोल और डीलज के दामों में तेजी देखने को मिली। इधर छत्तीसगढ़ मध्यप्रदेश में कीमतों में किसी तरह का बदलाव नहीं हुआ है। देश के चार महानगरों में भी कीमतों में किसी तरह के बदलाव नहीं हुए।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिसंबर के पहले महीने में भी पेट्रोल-डीजल की कीमतें स्थिर बनी हुई हैं। छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश समेत राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में भी वाहन ईंधन के भाव में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

Read More : MPPSC Recruitment: प्रदेश में असिस्टेंस प्रोफेसर के पदों पर निकली बंपर भर्ती, जल्दी से करें आवेदन

यहां सस्ता मिल रहा पेट्रोल-डीजल

Petrol-Diesel Price Today: इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) की आधिकारिक वेबसाइट iocl.com के मुताबिक, पोर्ट ब्लेयर में सबसे सस्ता पेट्रोल-डीजल बिक रहा है। जहां पेट्रोल की कीमत 84.10 रुपये प्रति लीटर और डीजल का भाव 79.74 रुपये प्रति लीटर है।

Read More : India news today in hindi 31 december: बस और कार की भीषण टक्कर, 9 लोगों की मौत

नहीं हुआ बदलाव

Petrol-Diesel Price Today: सरकारी कंपनियों द्वारा जारी की गई नई कीमतों के मुताबिक, देश की राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये और डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर है। वहीं, मंबई में पेट्रोल की कीमत 106.31 रुपये और डीजल की कीमत 94.27 रुपये प्रति लीटर बनी हुई है। इसके अलावा कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 106.03 रुपये है जबकि डीजल की कीमत 92.76 रुपये प्रति लीटर है। चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 102.63 रुपये और डीजल की कीमत 94.24 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है।

Read More : कोहरे के साथ होगी नए साल की शुरुआत, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम

Petrol-Diesel Price Today: राज्य स्तर पर लगने वाले टैक्स के कारण विभिन्न राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अलग-अलग होती हैं। आप एक SMS के जरिए रोज अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत जान सकते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल (IOCL) के ग्राहकों को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें