Petrol prices can reach up to Rs 150! Diesel price may also increase further

पेट्रोल के दाम 150 रुपए तक पहुंच सकते हैं! डीजल की कीमत में भी और हो सकता है इजाफा

Petrol prices can reach up to Rs 150! Diesel price may also increase further

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : October 29, 2021/8:36 am IST

नई दिल्ली। देश में पेट्रोल-डीजल के दामों ने आम जनता की कमर तोड़कर रख दी है। अधिकतर शहरों में पेट्रोल 100 रुपए प्रति लीटर के स्तर को पार कर लिया है। वहीं, कई शहरों में डीजल के भाव भी 100 रुपए से ज्यादा हो गए हैं। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का ये सिलसिला आगे भी जारी रहने की आशंका है।

पढ़ें- सीएम बघेल ने झारखंड के मुख्यमंत्री सोरेन के साथ ली सेल्फी, राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में हर तरफ उत्साह का माहौल 

दरअसल, मार्केट स्टडी और साख निर्धारण करने वाली कंपनी गोल्डमैन सैक्स का अनुमान है कि ब्रेंट कच्चे तेल की कीमतें अगले साल तक 110 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंच जाएंगी।

पढ़ें- मौनी रॉय ने इतना छोटा ये चीज पहनकर कराया फोटोशूट, बोल्डनेस की हदें कर दी पार

ये मौजूदा स्तर 85 डॉलर प्रति बैरल से 30 फीसदी अधिक है। अनुमान के मुताबिक कच्चे तेल की कीमत 147 डॉलर प्रति बैरल के ऑल टाइम हाई लेवल को भी टच कर सकती है।

पढ़ें- आर्यन खान के साथ अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा को भी जमानत, कब आएंगे जेल से बाहर ?

कच्चे तेल की कीमतों का ये लेवल साल 2008 में था। ये वो वक्त था जब दुनिया आर्थिक मंदी की चपेट में थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि अगर ऐसा होता है तो पेट्रोल की कीमत 150 रुपए तक जा सकती है। वहीं, डीजल की बात करें तो भाव 140 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच सकता है। हालांकि, गोल्डमैन सैक्स का ये अनुमान अगले साल के लिए है।

पढ़ें- आर्यन खान को बड़ी राहत, क्रूज ड्रग्स केस में बॉम्बे हाईकोर्ट ने दे दी जमानत

राहत की उम्मीद नहीं: पेट्रोल और डीजल पर सरकार की ओर से राहत की उम्मीद कम ही दिख रही है। पहले से ही जीएसटी के दायरे में लाने के विचार का विरोध हो रहा है। वहीं, केंद्र सरकार टैक्स की कटौती कर अपने राजस्व को कम करने के मूड में नजर नहीं आ रही है। ऐसे में इसका बोझ आम जनता पर पड़ सकता है।