PIB Fact check : ATM withdrawal rules changed? it will charge so much

ATM से पैसे निकालने के नियम बदले? अब लगेगा इतने रुपए चार्ज! जानें सच्चाई

PIB Fact Check: एसबीआई ATM से 4 बार से ज्यादा बार पैसा निकालने पर 173 रुपए चार्ज देना होगा। वहीं अब इस फेक खबर की सच्चाई सामने आई है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : August 20, 2022/5:46 pm IST

नई दिल्ली। PIB Fact Check: सोशल मीडिया में फोटो, वीडियो वायरल होने में देर नहीं लगती। कई बार तो लोग झूठी खबरों को सही मान लेते है। एक ऐसा ही मैसेज तेजी वायरल हो रहा है। जिसमें यह कहा जा रहा है कि एसबीआई ATM से 4 बार से ज्यादा बार पैसा निकालने पर 173 रुपए चार्ज देना होगा। वहीं अब इस फेक खबर की सच्चाई सामने आई है। चलिए आपको बताते हैं।

यह भी पढ़ेंः  रेलवे ने कैंसिल की 115 ट्रेनें, इस दिन रद्द रहेंगी गाड़ियां, यह देखें पूरी लिस्ट

PIB Fact Check:  सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहे इस खबर की सच्चाई पीआईबी फैक्ट चेक ने सामने लाई है। जिसमें यह पता चला है कि भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने ट्रांजैक्शन संबंधी नियमा में कोई बदलाव नहीं किया है।

वहीं वायरल मैसेज में दावा किया जा रहा है कि बचत खाते में वर्ष में 40 ट्रांजैक्शन अधिक होने पर जमा राशि से प्रति ट्रांजैक्शन 57.5 रुपए की कटौती की जाएगी। और एटीएम से चार बार से अधिक बार पैसा निकालने पर कुल 173 रुपए काट लिए जाएंगे।

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरे भाजपा नेता, विरोध में जमकर हुई नारेबाजी, जानिए क्या है वजह

PIB Fact Check:  एक अन्य वायरल मैसेज में भी एसबीआई एटीएम को लेकर दावा किया जा रहा है कि एटीएम से 4 बार से अधिक पैसा निकलने पर 150 रुपये टैक्स और 23 रुपये सर्विस चार्ज मिलाकर कुल 173 रुपये कटेंगे। फर्जी मैसेज में दावा किया गया है कि यह नियम 1 जून से लागू किया जा चुका है।

और भी है बड़ी खबरें…