Pilot dies after MiG-21 crashes in Jaisalmer, Rajasthan

भारतीय वायुसेना का लड़ाकू विमान मिग-21 हुआ दुर्घटनाग्रस्त, पायलट का निधन

भारतीय वायुसेना का लड़ाकू विमान मिग-21 हुआ दुर्घटनाग्रस्त, पायलट का निधन! Pilot dies after MiG-21 crashes in Jaisalmer, Rajasthan

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : December 24, 2021/11:28 pm IST

जयपुर:  Pilot dies after MiG-21 crashes भारतीय वायुसेना का लड़ाकू विमान मिग-21 शुक्रवार रात राजस्थान के सीमावर्ती जिले जैसलमेर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में विमान के पायलट विंग कमांडर हर्षित सिन्हा का निधन हो गया। भारतीय वायुसेना के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट के अनुसार, “शुक्रवार रात लगभग साढ़े आठ बजे भारतीय वायुसेना का मिग-21 विमान पश्चिमी क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।’’ वायुसेना के अनुसार, यह विमान प्रशिक्षण उड़ान पर था और दुर्घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं।

Read More: क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद अब राजनीति में प्रवेश करेंगे हरभजन सिंह? जानिए इस बारे में क्या कहा उन्होंने

Pilot dies after MiG-21 crashes एक अन्य ट्वीट में वायुसेना ने कहा कि इस हादसे में विंग कमांडर हर्षित सिन्हा का निधन हो गया है और वायुसेना उनके परिवार के साथ खड़ी है। इससे पहले जैसलमेर के पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने ‘पीटीआई भाषा’ को बताया कि लड़ाकू विमान सम के रेतीले धोरों में दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। सम थाने के थानाधिकारी दलपत सिंह ने कहा, “विमान सुदासरी के निकट रेतीले टीलों में दुर्घटनाग्रस्त हुआ है।” पुलिस को रात लगभग साढ़े आठ बजे इस दुर्घटना की जानकारी मिली। स्थानीय पुलिस दल घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

Read More: SKF ब्रांड की फर्जी बेयरिंग बनाने वाली कंपनी का भांडाफोड़, करोड़ों रुपए के बेयरिंग बरामद

 
Flowers