platform ticket Hike

platform ticket Hike: अब 50 रुपये में मिलेगा रेलवे का प्लेटफॉर्म टिकट, PIB ने बताई दावे की सच्चाई

platform ticket Hike platform ticket Hike Now railway platform ticket will be available for Rs 50, PIB told the truth अब 50 रुपये में मिलेगा रेलवे का प्लेटफॉर्म टिकट, PIB ने बताई दावे की सच्चाई

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : October 28, 2022/3:36 pm IST

platform ticket Hike नई दिल्ली:  सोशल मीडिया पर इन दिनों एक खबर तेजी से वायरल हो रही हैं। जिसमें प्लेटफॉर्म के टिकट को लेकर एक बात कही जा रही हैं। खबर में कहा जा रहा है कि कांग्रेस और भाजपा के कार्यकाल में रेलवे प्लेटफॉर्म की टिकटों में खासा बदलाव देखने को मिला हैं। जहां कांग्रेस के जमाने में प्लेटफार्म टिकट पांच रुपये थी वहीं भाजपा के कार्यकाल में ये बढ़ कर 50 रुपये हो गई हैं। ये खबर ट्वीटर के एक वेरिफाइड अकाउंट के माध्यम से पोस्ट किया गया हैे। जिसमें दोनो के कार्यकाल की तुलना की जा रही हैं। लेकिन इसके उलट सच्चाई कुछ और ही बयां कर रही हैं। भारत सरकार के एक विभाग ने इसके बारे में जानकारी दी हैं।

Read More: शरीर के इस हिस्से के कारण ‘सेक्रेड गेम्स’ की हसीना को मिलते हैं सिर्फ ऐसे रोल, वजह जान उड़ जाएंगे होश.. 

पीआईबी ने कही ये बात

platform ticket Hike भारत सरकार के प्रेस रिलीज और सूचनाओं को नियंत्रित करने वाले विभाग पीआईबी(  Press Information Bureau) ने इस खबर को भ्रामक बताया हैं। पीआईबी ने कहा भारत सरकार ने रेलवे की स्टेशन टिकट की कीमतो में कोई बदलाव नहीं किया हैं। वे आज भी 10 रुपये ही हैं। इसके बाद पीआईबी ने कहा कि विशेष परिस्थितियों में भीड़ व दुर्घटना की आशंका को देखते हुए DRMs द्वारा अल्पकालिक तौर पर इसकी कीमत बढ़ाई जा सकती है। जिसके बाद पीआईबी ने सभी लोगों को सचेत रहने के लिए कहा हैं।

Summary : platform ticket Hike अब 50 रुपये में मिलेगा रेलवे का प्लेटफॉर्म टिकट, PIB ने बताई दावे की सच्चाई