प्रधानमंत्री मोदी ने मकर संक्रांति, बीहू, भोगी और पोंगल पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को फसल कटाई के विभिन्न त्योहारों के मौके पर देशवासियों को बधाई दी और सभी की अच्छी सेहत के साथ जीवन में सुख और समृद्धि की भी कामना की। ज्ञात हो कि देश में आज मकर संक्रांति, पोंगल, माघ बीहू, भोगी और उत्तरायण का त्योहार मनाया जा रहा है।

Edited By: , January 14, 2022 / 11:00 AM IST

नयी दिल्ली, 14 जनवरी (भाषा) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को फसल कटाई के विभिन्न त्योहारों के मौके पर देशवासियों को बधाई दी और सभी की अच्छी सेहत के साथ जीवन में सुख और समृद्धि की भी कामना की। ज्ञात हो कि देश में आज मकर संक्रांति, पोंगल, माघ बीहू, भोगी और उत्तरायण का त्योहार मनाया जा रहा है।

read more: अमेरिकी उद्योगों के कर्मियों के लिए कोविड-19 टीका नियम पर उच्चतम न्यायालय ने रोक लगाई

प्रधानमंत्री ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा, ‘‘मकर संक्रांति की आप सभी को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। प्रकृति के पूजन से जुड़ा यह उत्सव हर किसी के जीवन में आरोग्य और आनंद लेकर आए।’’ प्रधानमंत्री ने अलग-अलग भाषाओं में किए गए एक ट्वीट के जरिए देशवासियों को पोंगल, माघ बीहू, उत्तरायण और भोगी त्यौहार की भी शुभकामनाएं दीं।

उन्होंने कहा, ‘‘पोंगल तमिलनाडु की सजग संस्कृति को द्योतक है। इस अवसर पर आप सभी को ढेर सारी शुभकामनाएं, खासकर दुनिया भर में फैले सभी तमिल लोगों को। मैं कामना करता हूं कि प्रकृति के साथ हमारा सामंजस्य और समाज में भाईचारा और भी गहरा हो।’’ एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, ‘‘आप सभी को माघ बीहू की शुभकामनाएं। मैं कामना करता हूं कि यह त्योहार आप सभी के जीवन में सुख और समृद्धि लेकर आए।’’

read more: पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा में पकड़ाए तीन नकलची, 12 लाख से ज्यादा अभ्यार्थी दे रहे हैं परीक्षा

उन्होंने उत्तरायण और भोगी की भी देशवासियों को शुभकामनाएं दी। पोंगल से पहले भोगी पर्व तमिलनाडु और दक्षिण भारत के कई हिस्सों में मनाया जाता है।