PM Modi congratulated Putin

PM Modi : पुतिन को दोबारा रूस का राष्ट्रपति चुने जाने पर पीएम मोदी ने दी बधाई, ट्वीट कर लिखी ये बात

PM Modi congratulated Putin: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को फिर से रूस का राष्ट्रपति निर्वाचित होने पर व्लादिमीर पुतिन को बधाई दी।

Edited By :   Modified Date:  March 18, 2024 / 07:00 PM IST, Published Date : March 18, 2024/7:00 pm IST

PM Modi congratulated Putin : नई दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को फिर से रूस का राष्ट्रपति निर्वाचित होने पर व्लादिमीर पुतिन को बधाई दी और कहा कि वह आने वाले वर्षों में दोनों देशों के बीच समय की कसौटी पर खरी उतरी विशेष एवं विशेषाधिकृत रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने के लिए मिलकर काम करने को उत्सुक हैं।

रूस में राष्ट्रपति पद के लिए रविवार को संपन्न हुए एकतरफा चुनाव के शुरुआती रुझान के अनुसार, सत्ता पर करीब 25 साल से काबिज राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को 88 प्रतिशत वोट मिले हैं। रूस के केंद्रीय निर्वाचन आयोग के अनुसार, मतदान समाप्त होने पर 24 प्रतिशत क्षेत्रों में मतों की गिनती के शुरुआती रुझानों से पता चला कि पुतिन के समर्थन में लगभग 88 प्रतिशत वोट पड़े।

read more : Namrata Malla Sexy Photos : सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही नम्रता मल्ला और खेसारी लाल यादव की ये रोमांटिक तस्वीरें 

प्रधानमंत्री मोदी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘व्लादिमीर पुतिन को रूसी संघ के राष्ट्रपति के रूप में उनके पुन: निर्वाचन पर हार्दिक बधाई। मैं आने वाले वर्षों में भारत और रूस के बीच समय की कसौटी पर खरी उतरी विशेष एवं विशेषाधिकृत रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने के लिए मिलकर काम करने को उत्सुक हूं।’’

 

रूस में तीन दिवसीय राष्ट्रपति चुनाव शुक्रवार को बेहद नियंत्रित माहौल में शुरू हुआ, जहां पुतिन या यूक्रेन के साथ युद्ध को लेकर उनकी सार्वजनिक आलोचना की अनुमति नहीं थी। पुतिन के सबसे मुखर राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी एलेक्सी नवलनी की पिछले महीने आर्कटिक जेल में मौत हो गई और उनके अन्य आलोचक या तो जेल में हैं या निर्वासन में हैं।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp