PM Modi Define BHARAT Viral Video

PM Modi Define BHARAT: जब PM मोदी ने संसद में बताया था “भारत” का मतलब.. सुनकर सन्न रह गया था पूरा विपक्ष

Edited By :   Modified Date:  September 7, 2023 / 05:13 PM IST, Published Date : September 7, 2023/5:13 pm IST

नई दिल्ली : देश के नाम को लेकर इन दिनों सरकार और विपक्ष के बीच घमासान छिड़ा हुआ है। विपक्ष का आरोप है कि केंद्र की मोदी सरकार देश के नाम से इंडिया विलोपित करना चाहती है। (PM Modi Define BHARAT Viral Video) वही सरकार उनके इस आरोप को सिरे से खारिज कर रही है। बावजूद इसके की मोदी सरकार ने खुद ही यह बहस छेड़ दी है कि देश का नाम इण्डिया होना चाहिए या भारत?

Korea News: आर क्लब बार में बड़ी कार्रवाई, 46 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब जब्त 

दरअसल पिछले दिनों जी20 कोरेलार एक राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के एक आमंत्रण कार्ड सामने आया था जिस पर प्रेजिडेंट और इण्डिया की जगह प्रेजिडेंट और भारत लिखा गया था। इसके बाद से विपक्ष ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। विपक्ष का यह भी आरोप है कि चूंकि उन्होंने अपने नए गठबंध का नाम इंडिया रखा है लिहाजा सरकार इस नए गठबंधन से दरी हुई है और यही वजह है कि वह देश के नाम से इंडिया हटाने की योजना बता रही है।

Seema Haider Latest Video Viral : तोहफा देखते ही सीमा हैदर के मुंह से निकला-‘या अल्लाह’, सुनकर लोगों के उड़े होश, वीडियो जमकर हो रहा वायरल 

वही इस राजनीतिक हंगामे के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक पुराना वीडियों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। यह वीडियों पीएम के संसद में दिए गये भाषण का अंश है। उन्होंने यह भाषण पिछले साल यानी 2022 में 7 फरवरी को संसद में दिया था। इस वीडियों में उन्होंने विपक्ष को भारत शब्द का आशय बताते हुए श्लोक भी सुनाये थे। साथ ही साथ ही विपक्ष पर भी करारा हमला बोला था। वही अब जब देश के भीतर एक बार फिर से ‘भारत बनाम इंडिया’ को लेकर बहस तेज हो गई हो गई है ऐसे में उनका यह भाषण फिर से सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा है।

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत
https://forms.gle/77gjGHU8LnpfSe5G8

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत
https://forms.gle/2PBKDRUF42ZzX8ve8

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें