पीएम मोदी ने भारतीय सेना को 118 अर्जुन टैंक सौंपा, कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी और उद्धाटन किया | PM Modi handed over 118 Arjun tanks to the Indian Army, laid the foundation stone for several development projects

पीएम मोदी ने भारतीय सेना को 118 अर्जुन टैंक सौंपा, कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी और उद्धाटन किया

पीएम मोदी ने भारतीय सेना को 118 अर्जुन टैंक सौंपा, कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी और उद्धाटन किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : February 14, 2021/7:26 am IST

चेन्नई। चेन्नई के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखी और कई परियोजनाओं का उद्घाटन भी किया। साथ ही पीएम मोदी ने आज यहां सेना प्रमुख जनरल एम.एम. नरवणे को 118 अर्जुन मेन बैटल टैंक(एमके-1ए) सौंपा। इससे सेना ताकत में बड़ा इजाफा होगा। इसके पहले चेन्नई पहुंचने पर मुख्यमंत्री ई.के.पलानीसामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया।

ये भी पढ़ें: पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने अभिनेत्री कंगना रनौत को बीजेपी की एजेंट बताया, बोले उद्योगों का निजी…

पीएम ने इस दौरान कहा कि आज चेन्नई से हम ई-इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट शुरू कर रहे हैं, ये प्रोजेक्ट इनोवेशन और स्वदेशी विकास के प्रतीक हैं। इनसे तमिलनाडु का और विकास होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चेन्नई में मेट्रो रेल फेज़-1 एक्सटेंशन का उद्घाटन किया और वाशरमेनपेट से विम्को नगर तक यात्री सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

ये भी पढ़ें: गृह मंत्री अमित शाह ने पुलवामा के शहीदों को श्रद्धाजंलि दी

साथी मोदी ने चेन्नई में 293.40 करोड़ रुपये की लागत से तैयार ‘चेन्नई बीच और अट्टिपट्टु’ के बीच चौथी रेलवे लाइन का उद्घाटन किया। मोदी ने ग्रैंड एनीकट नहर प्रणाली के विस्तार, नवीनीकरण और आधुनिकीकरण की आधारशिला रखी। इस नहर का आधुनिकीकरण 2,640 करोड़ रुपये की लागत से होगा, जिससे नहरों में जल वहन करने की क्षमता बढ़ेगी।

ये भी पढ़ें: रश्मि सावंत : ऑक्सफोर्ड यूनीवर्सिटी छात्रसंघ की अध्यक्ष बनी पहली भा…

तमिलनाडु में नरेंद्र मोदी ने आईआईटी मद्रास के डिस्कवरी कैंपस की आधारशिला रखी। यह कैंपस चेन्नई के पास थय्युर में बनाया जाएगा। पहले चरण में 2 लाख वर्ग मीटर से अधिक एरिया में बनने वाले इस कैंपस के निर्माण में 1000 करोड़ रुपये की लागत आएगी।