PM Modi inaugurates Deoghar International Airport

पीएम मोदी ने देवघर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का किया उद्घाटन, कहा- हम अभावों को अवसर में बदलते हैं

पीएम मोदी ने देवघर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का किया उद्घाटनः PM Modi inaugurates Deoghar International Airport

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : July 12, 2022/2:17 pm IST

देवघरः Deoghar International Airport प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 401 करोड़ रुपये की लागत से 657 एकड़ भूभाग में बने देवघर हवाई अड्डे का मंगलवार को उद्घाटन किया। उन्होंने नए हवाई अड्डे से विमानन कंपनी ‘इंडिगो’ की देवघर-कोलकाता उड़ान को भी हरी झंडी दिखाई। हवाई अड्डे की 2500 मीटर लंबी हवाई पट्टी से ‘एअर बस ए320’ के विमान भी उड़ान भर सकते हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने 25 मई 2018 को देवघर हवाई अड्डे की आधारशिला रखी थी। प्रधानमंत्री ने झारखंड में करीब 16,800 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास भी किया।

Read more : भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने थामा कांग्रेस का दामन, बताई ये वजह 

Deoghar International Airport इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि राज्यों के विकास से राष्ट्र का विकास, देश पिछले 8 वर्षों से इसी सोच के साथ काम कर रहा है। पिछले 8 वर्षों में राजमार्ग, रेलवे, वायुमार्ग, जलमार्ग हर प्रकार से झारखंड को कनेक्ट करने के प्रयास में भी यही सोच, यही भावना सर्वोपरि रही है। उन्होंने कहा कि आज सरकार के प्रयासों का लाभ पूरे देश में दिख रहा है। उड़ान योजना के तहत पिछले 5-6 सालों में लगभग 70 नए स्थानों को एयरपोर्ट्स, हेलीपोर्ट्स और वॉटर एयरोडोम्स के माध्यम से जोड़ा गया है। 400 से ज्यादा नए रूट्स पर आज सामान्य से सामान्य नागरिक को हवाई यात्रा की सुविधा मिल रही है।

Read more : Gold-silver price : सोने की बढ़ी चमक, फीकी पड़ी चांदी, आज के दाम जाने यहां

पीएम मोदी ने कहा कि कनेक्टिविटी के साथ-साथ देश के आस्था और आध्यात्म से जुड़े महत्वपूर्ण स्थलों पर सुविधाओं के निर्माण पर भी केंद्र सरकार बल दे रही है। बाबा बैद्यनाथ धाम में भी प्रसाद योजना के तहत आधुनिक सुविधाओं का विस्तार किया गया है। पीएम ने कहा कि पाइप से सस्ती गैस मिलेगी, अन्य उद्योगों को भी फायदा मिलेगा, आर्थिक विकास में तेजी आएगी। आधारभूत संरचना में निवेश कर विकास के रास्ते खोजे जा रहे है, आकांक्षी जिलों पर फोकस किया है, इसका भी लाभ झारखंड के कई जिलों को मिल रहा है। पहाड़ी और जंगल से घिरे क्षेत्रों के विकास पर केंद्र सरकार विशेष ध्यान दे रही है। एम्स की आधुनिक सुविधा झारखंड के साथ-साथ बिहार और पश्चिम बंगाल के कई क्षेत्रों को भी मिलेगा। विकास के कई अवसर बनते हैं, यही सही विकास है, ऐसे ही सही विकास को मिलकर आगे बढ़ाना है।

 
Flowers