15 दिसंबर को गुजरात में दो परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे प्रधानमंत्री मोदी | PM Modi to lay foundation stone of two projects in Gujarat on December 15

15 दिसंबर को गुजरात में दो परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे प्रधानमंत्री मोदी

15 दिसंबर को गुजरात में दो परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे प्रधानमंत्री मोदी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : December 3, 2020/1:35 pm IST

अहमदाबाद, तीन दिसंबर (भाषा) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 15 दिसंबर को गुजरात की यात्रा पर आएंगे और कच्छ जिले में विशाल अक्षय ऊर्जा पार्क तथा एक अलवणीकरण संयंत्र की आधारशिला रखेंगे। राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

रूपाणी ने यहां एक कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों से कहा कि सौर और पवन चक्की वाला यह हाइब्रिड अक्षय ऊर्जा पार्क इस प्रकार का दुनिया का सबसे बड़ा पार्क होगा, जिसमें 30 हजार मेगावाट बिजली उत्पादन की क्षमता होगी।

उन्होंने कहा, ”यह परियोजना कच्छ के रेगिस्तानी क्षेत्र में शुरू होगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 15 दिसंबर को कच्छ में इस पार्क की आधारशिला रखेंगे।”

रूपाणी ने कहा, ”उसी दिन, प्रधानमंत्री कच्छ के मांडवी में अलवणीकरण संयंत्र की भी आधारशिला रखेंगे। इस संयंत्र से कृषि तथा उद्योगों को स्वच्छ पानी तथा पेयजल प्राप्त होगा। ”

मोदी पिछली बार 28 नवंबर को गुजरात आए थे, तब उन्होंने दवा निर्माता कंपनी जायडस कैडिला के जैव-प्रौद्योगिकी पार्क में लगभग एक घंटा ठहरकर कोविड-19 टीके की तैयारियों का जायजा लिया था।

भाषा जोहेब नीरज

नीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers