PM Modi's high level meeting regarding summer

गर्मी को लेकर पीएम मोदी सक्रिय, बुलाई हाई लेवल की मीटिंग, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

PM Modi's high level meeting regarding summer : गर्मी को देखते हुए पीएम मोदी ने हाई लेवल की मीटिंग बुलाई है।

Edited By :   Modified Date:  March 6, 2023 / 08:49 PM IST, Published Date : March 6, 2023/8:49 pm IST

PM Modi’s high level meeting regarding summer : नई दिल्ली। इस बार गर्मी जोरसोर से अपने तेवर दिखाने वाली है। अभी से ही कई जगहों पर गर्मी ने अपना असर दिखाना ​शुरू कर दिया है। तो वहीं इस साल भीषण गर्मी की पड़ने की आशंकाओं के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गर्म मौसम की तैयारियों की समीक्षा के लिए सोमवार शाम उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की।

read more : MP Weather Update : होली से पहले मौसम ने दिखाए अपने तीखे तेवर! अगले दो दिनों तक बरसेंगे बदरा, कई जगहों पर हुई झमाझम बारिश 

PM Modi’s high level meeting regarding summer : इस दौरान पीएम मोदी ने मौसम विभाग को रोजाना जारी होने वाले वेदर फोरकास्ट को खासकर किसान और आम लोगों के लिए आसान तरीके और भाषा में जारी करने का निर्देश दिया साथ ही बी फसलों पर प्रभाव, चिकित्सा बुनियादी ढांचे की तैयारी और गर्मी और शमन उपायों से जुड़ी आपदा की तैयारियों के बारे में जानकारी ली।

read more : होली से पहले सोने-चांदी की कीमतों में बड़ा बदलाव, इतने रुपए खरीद सकेंगे 10 ग्राम सोना, जानें चांदी का भाव 

PM Modi’s high level meeting regarding summer : सूत्रों के मुताबिक बैठक में पीएम मोदी ने रबी फसलों पर पड़ने वाले मौसम के प्रभाव के बारे में चिंता व्यक्त की। उन्होंने सिंचाई जल आपूर्ति व खेती को लेकर सरकार के अन्य प्रयासों की समीक्षा की। विभिन्न विभागों ने उन्होंने मौसम को लेकर होने वाली अपातकालीन स्थिति में अपनी तैयारियों और सुविधाओं के बारे में बताया।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें