PM Modi's speech in Parliament today, Sansad Me PM modi ka Bhasan

चुनावी नतीजों ने विपक्ष को इकट्ठा नहीं कर सकी, लेकिन ED ने कर दिया… संसद में बोले पीएम मोदी

चुनावी नतीजों ने विपक्ष को इक्ट्ठा नहीं कर सकी, लेकिन ED ने कर दिया...PM Modi's speech in Parliament today, Sansad Me PM modi ka Bhasan

Edited By :   Modified Date:  February 8, 2023 / 05:41 PM IST, Published Date : February 8, 2023/4:54 pm IST

नई दिल्लीः PM Modi’s speech in Parliament today बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब दिया। जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा पहुंचे तो बीजेपी के सांसदों ने जय श्री राम के नारे लगाए। पीएम ने शुरूआत में ही बिना नाम लिए राहुल गांधी पर सायराना अंदाज में कटाक्ष किया। पीएम मोदी ने कहा कि बीते दिन मेरे उपर कई आरोप लगे। जिसके बाद कई लोग बहुत खुश हुए तो कई खुशी के मारे उछल रहे थे। कल के आरोपों के बाद उन्हें अच्छी नींद आई होगी।

Read More : Watch : पीएम मोदी का भाषण लोकसभा से LIVE, राहुल गांधी के आरोपों पर करारा जवाब!

PM Modi’s speech in Parliament today प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी दलों पर हमला बोलते हुए कहा कि आज देश हर क्षेत्र में तरक्की कर रहा है। कुछ लोग इसे स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने रिन्यूएबल एनर्जी में चौथे नंबर पर, मोबाइल मैन्यूफैक्चरिंग में दूसरा सबसे बड़ा देश बन जाने का जिक्र किया और कहा कि आज खिलाड़ी अपना रुतबा दिखा रहे हैं। भारत का दुनिया में डंका बज रहा है। भारत मैन्यूफैक्चरिंग का हब बन गया है। आज देश में हर क्षेत्र में आशा ही आशा नजर आ रही है लेकिन कुछ लोगों को ये नजर नहीं आ रहा है। उन्होंने स्टार्ट अप्स के तेजी से बढ़ने का भी जिक्र किया और कहा कि आज देश में 109 यूनिकॉर्न बन चुके हैं। उन्होंने काका हथरसी को कोट करते हुए कहा कि जिसकी जैसी सोच होगी, उसे वैसा ही नजर आएगा। पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोग निराश हैं। ये निराशा भी ऐसे नहीं आई। एक तो जनता का हुकुम, बार-बार हुकुम। उन्होंने कहा कि 2014 के पहले अर्थव्यवस्था खस्ता हो गई, महंगाई डबल डिजिट में रही। कुछ अच्छा होता है निराशा और उभरकर सामने आ जाती है।

Read More : वैलेंटाइन डे से पहले इन छह राशियों के खुलेंगे भाग्य, सूर्य देव के कुम्भ राशि में प्रवेश करते ही चमकेंगी लोगों की किस्मत, धनलाभ-प्रमोशन के बनेंगे योग 

पीएम मोदी ने यूपीए सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि जब न्यूक्लियर डील पर बात हो रही थी, तब ये नोट फॉर वोट में उलझे थे। पीएम मोदी ने 2जी, कोल स्कैम का भी जिक्र किया और कहा कि घोटालों के कारण दुनिया में देश बदनाम हुआ। उन्होंने कहा कि 2004 से 2014 के दशक में देश का बहुत नुकसान हुआ। 2030 का दशक भारत का है। पीएम मोदी ने कहा कि इनमें आतंक पर पलटवार करने का साहस नहीं था। देश के नागरिकों का 10 साल तक खून बहा। उन्होंने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि भारत लोकतंत्र की जननी है। लोकतंत्र हमारी रगों में है। आलोचना होनी चाहिए लेकिन इन्होंने नौ साल आरोप में गंवा दिए। चुनाव हार जाएं तो ईवीएम को दोष, भ्रष्टाचार की जांच हो तो एजेंसियों को गाली। उन्होंने कहा कि ईडी का धन्यवाद करना चाहिए कि उसने इन लोगों को एक मंच पर ला दिया है। जो काम देश के मतदाता नहीं कर पाए।

Read More : देश की संसद से UPA पर पीएम मोदी का बड़ा हमला, कहा- उस समय देश सुरक्षित नहीं था

ED का जिक्र कर बोले पीएम

लोकसभा में बोले पीएम मोदी ने कहा कि ED ने सभी विपक्षियों को एक साथ ला दिया, प्रवर्तन निदेशालय का धन्यवाद करें। चुनावी नतीजे इन्हें इक्ट्ठा नहीं कर सकी।

 
Flowers