Sardar Vallabhbhai Patel Death Anniversary

Sardar Vallabhbhai Patel Death Anniversary: भारत के ‘लौह पुरुष’ की पुण्यतिथि आज, पीएम मोदी ने खास अंदाज में दी श्रद्धांजलि

Sardar Vallabhbhai Patel Death Anniversary: भारत के 'लौह पुरुष' की पुण्यतिथि आज, पीएम मोदी ने खास अंदाज में दी श्रद्धांजलि

Edited By :   Modified Date:  December 15, 2023 / 09:24 AM IST, Published Date : December 15, 2023/9:20 am IST

Sardar Vallabhbhai Patel Death Anniversary: आज भारत के उप प्रधानमंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल की पुण्यतिथि (Sardar Vallabhbhai Patel Death Anniversary) है। सरदार वल्लभभाई पटेल को सरदार पटेल और ‘भारत के लौह पुरुष’ के नाम से भी जाना जाता है। सरदार वल्लभभाई पटेल की मृत्यु 15 दिसंबर 1950 को हुई थी। वह भारत के पहले उप प्रधान मंत्री थे। इस मौके पर पीएम मोदी ने ट्वीटर पर उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

Read More: CG Cabinet Ministers: दिल्ली से तय होगा छत्तीसगढ़ के मंत्रिमंडल का नाम, अधिकतर नए नाम होने की आशंका 

पीएम मोदी ने X पर लिखा, महान सरदार वल्लभभाई पटेल को उनकी पुण्य तिथि पर श्रद्धांजलि। उनके दूरदर्शी नेतृत्व और देश की एकता के प्रति अटूट प्रतिबद्धता ने आधुनिक भारत की नींव रखी। उनका अनुकरणीय कार्य हमें एक मजबूत, अधिक एकजुट देश के निर्माण की दिशा में मार्गदर्शन करता है। हम उनके जीवन से प्रेरणा लेते रहेंगे और समृद्ध भारत के उनके सपने को साकार करने की दिशा में काम करते रहेंगे।

Read More: Onion Oil for Dandruff: सर्दियों में डैंड्रफ से छुटकारा पाने के लिए लगाए ये तेल 

बता दें कि सरदार वल्लभभाई पटेल ने भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। पटेल दमनकारी ब्रिटिश शासन के विरोध में गांधी के सत्याग्रह के विचार से बहुत प्रभावित थे। सरदार पटेल स्वभाव से शांत, उदार और नरम दिल के इंसान थे, लेकिन उन्हें महान और प्रेरणादायी विचारों का धनी माना जाता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp