मजबूत राष्ट्रीय सुरक्षा पर प्रधानमंत्री के जोर ने भारत को ‘जिहादी’ हिंसा से बचाया है: नकवी |

मजबूत राष्ट्रीय सुरक्षा पर प्रधानमंत्री के जोर ने भारत को ‘जिहादी’ हिंसा से बचाया है: नकवी

मजबूत राष्ट्रीय सुरक्षा पर प्रधानमंत्री के जोर ने भारत को ‘जिहादी’ हिंसा से बचाया है: नकवी

:   Modified Date:  November 15, 2023 / 11:26 PM IST, Published Date : November 15, 2023/11:26 pm IST

खंडवा (मप्र), 15 नवंबर (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सुशासन प्रदान करने और मजबूत राष्ट्रीय सुरक्षा सुनिश्चित करने के संकल्प ने मौजूदा वैश्विक उथल-पुथल के बीच भारत को आतंकवाद और शातिर ‘जिहादी’ हिंसा के संकट से बचाया है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने मध्य प्रदेश में भाजपा की सत्ता बरकरार रहने का भरोसा जताया, जहां 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव होंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘अगर आज केंद्र में कांग्रेस की सरकार होती तो उसका कमजोर, अस्थिर नेतृत्व और ढुलमुल नीतियां देश को आतंकवाद और जिहादी कट्टरता के संकट से पीड़ित कर देतीं।’’ शाम को चुनाव प्रचार थमने से पहले नकवी खंडवा जिले में भाजपा के समर्थन में चुनावी सभाओं को संबोधित कर रहे थे।

वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा के प्रति मोदी सरकार की प्रतिबद्धता ने देश के लोगों में सुरक्षा की भावना पैदा की है और आतंकवादी तत्वों के बीच भय पैदा किया है।

उन्होंने कहा कि 2014 से पहले कांग्रेस शासनकाल में देश का हर हिस्सा बेलगाम आतंकवाद से प्रभावित था। नकवी ने कहा कि हर 15 दिन में देश के किसी न किसी हिस्से में बम विस्फोट और आतंकी हमले होते हैं, जिसमें कई निर्दोष लोग मारे जाते हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी ने आतंकवाद के खिलाफ ‘जीरो टॉलरेंस’ (बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करने) की नीति अपनाकर विध्वंसक गतिविधियों से सख्ती से निपटा है। उन्होंने आतंकवाद और आतंकवादियों को पनाह देने वालों की कमर तोड़ दी है।’’

भाजपा नेता ने कहा कि आतंकवाद किसी देश, क्षेत्र या धर्म विशेष की नहीं बल्कि पूरी मानवता की समस्या है।

उन्होंने कहा कि मोदी के मजबूत और राष्ट्रवादी नेतृत्व ने दुनिया भर में जारी हिंसा के बीच भी भारत के लगभग 140 करोड़ लोगों को सुरक्षित रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

भाजपा नेता ने विदेशी आक्रमण और अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर के बारे में भी बात की।

नकवी ने कहा, ‘‘विदेशी आक्रांताओं के सांप्रदायिक और आपराधिक कृत्यों के दाग मिटाकर, अयोध्या में राम जन्मभूमि पर एक भव्य और विशाल राम मंदिर का निर्माण किया जा रहा है। इससे प्रत्येक भारतवासी और राम भक्त अत्यंत गौरव से भर गए हैं।’’

बाद में उन्होंने शुक्रवार को होने वाले मतदान से पहले खंडवा जिले के मांधाता, हरसूद, खंडवा और पंधाना विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बूथ स्तर की तैयारियों पर चर्चा की।

भाषा दिमो सुरभि

सुरभि

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)