चारधाम से संबंधित सभी जिलों में आपातकालीन योजना तैयार करें: गढ़वाल आयुक्त |

चारधाम से संबंधित सभी जिलों में आपातकालीन योजना तैयार करें: गढ़वाल आयुक्त

चारधाम से संबंधित सभी जिलों में आपातकालीन योजना तैयार करें: गढ़वाल आयुक्त

:   Modified Date:  April 14, 2023 / 07:05 PM IST, Published Date : April 14, 2023/7:05 pm IST

ऋषिकेश (उत्तराखंड), 14 अप्रैल (भाषा) गढ़वाल मंडल के आयुक्त सुशील कुमार शर्मा ने आगामी चारधाम यात्रा में बडी संख्या में श्रद्धालुओं के आने की संभावना के मद्देनजर यात्रा से जुड़े सभी जनपदों के जिलाधिकारियों को किसी भी आपदा से निपटने के लिए आपातकालीन योजना तैयार रखने को कहा है।

यहां बृहस्पतिवार को चारधाम यात्रा को लेकर अधिकारियों के साथ एक बैठक में गढ़वाल आयुक्त ने कहा कि सभी संबंधित जिलाधिकारी तीर्थयात्रियों की बडी संख्या को देखते हुए अपने-अपने जनपद के लिए आपातकालीन योजना का खाका तैयार करें ताकि आकस्मिक रूप से किसी भी प्रकार की आपदा से निबटा जा सके।

बैठक में गढ़वाल क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक करण सिंह नग्न्याल के अलावा संबंधित जनपदों के पुलिस अधीक्षक एवं जिलाधिकारी समेत यात्रा व्यवस्थाओं से जुडे़ अधिकारी मौजूद ​थे ।

उन्होंने बताया कि यात्रा से जुड़े कार्यों को पूरा करने के लिए कुछ विभागों को 31 मार्च एवं कुछ को 30 अप्रैल तक का समय दिया गया है । उन्होंने कहा कि समय सीमा में काम पूरा नहीं करने वाले अधिकारियों की नाकामी के बारे में शासन को पत्र लिखा जाएगा।

शर्मा ने यात्रा मार्ग पर दुकानों एवं सार्वजनिक वाहनों की ओवर रेटिंग रोकने तथा ऋषिकेश और हरिद्वार में यात्रा के दौरान यातायात जाम जैसी स्थिति से बचने के लिए पुलिस, प्रशासन एवं परिवहन विभाग को संयुक्त रूप से प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिए ।

उन्होंने जिलाधिकारियों से यात्रा रूट के सभी कार्यों के पूर्ण होने की जानकारी लिखित में आयुक्त कार्यालय को भेजने को भी कहा ।

भाषा सं दीप्ति दीप्ति राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)