प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यूपी दौरा, पीएम ने कहा- काशी को मिलेगी नई पहचान | Prime Minister Narendra Modi's visit to the US, PM said: Kashi will get new identity

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यूपी दौरा, पीएम ने कहा- काशी को मिलेगी नई पहचान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यूपी दौरा, पीएम ने कहा- काशी को मिलेगी नई पहचान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : March 8, 2019/4:58 am IST

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी पहुंचकर काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर का शिलान्यास किया।इस परियोजना के लिए 360 करोड़ रूपए की मंजूरी मिली है। और इस कॉरिडोर का काम चार चरणों में पूरा होगा। विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर का शिलान्यास करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह करीब 8.15 बजे काशी पहुंच गए। जहां बाबतपुर एयरपोर्ट पर राज्यपाल रामनाइक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचकर पीएम मोदी का स्वागत किए।

ये भी पढ़ें:भारत-रूस के बीच बड़ा समझौता, तीसरी परमाणु संचालित पनडुब्बी लेगा भारत

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जब कॉरिडोर के लिए घरों को तोड़ा गया, तो करीब 40 मंदिर मुक्त कराए गए। पहले लोग घरों के अंदर मंदिर छुपाए हुए थे, लेकिन अब उनके दर्शन भी हो पाएंगे। उन्होंने कहा कि कॉरिडोर मंदिर को घाट से जोड़ेगा, अब मां गंगा के साथ सीधे भोले बाबा को जोड़ दिया है. उन्होंने कहा कि मंदिर के आसपास जो धाम बनेगा, उससे लोगों को काफी फायदा होगा।

ये भी पढ़ें:लोकसभा चुनाव: कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी, यूपी की 11 सीट और गुजरात की 4 सीटों के लिए नाम तय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस कॉरिडोर को बनाने में काफी मुश्किलें आई थीं। लेकिन अफसरों के बेहतरीन काम की बदौलत अब ये काम सफलता पूर्वक होने जा रहा है।पीएम मोदी ने कहा कि भोले बाबा की सेवा में कई लोगों ने अपना योगदान दिया।

 
Flowers