Agneepath Bharti Yojana : Protest on Agneepath Recruitment Scheme

Agneepath Bharti Yojana पर युवाओं ने किया विरोध प्रदर्शन, 10 गिरफ्तार, 150 के खिलाफ मामला दर्ज

Protest on Agneepath Recruitment Scheme : ‘अग्निपथ भर्ती योजना' पर युवाओं ने किया विरोध प्रदर्शन, 10 गिरफ्तार, 150 के खिलाफ मामला दर्ज

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : June 15, 2022/10:29 pm IST

Agneepath Bharti Yojana : नई दिल्ली। केंद्र सरकार की तरफ से लॉन्च की गई ‘अग्निपथ भर्ती योजना’ को लेकर देश के अलग-अलग राज्यों में बवाल मचा हुआ है। जहां एक तरफ कुछ युवा इस योजना का खुलकर स्वागत कर रहें हैं, वहीं दूसरी तरफ बिहार और राजस्थान में इसे लेकर घमासान मचा हुआ है।

दरअसल, राजस्थान की राजधानी जयपुर के करधनी थाना क्षेत्र में केन्द्र सरकार की सेना में भर्ती की नयी ‘अग्निपथ’ योजना तथा भर्ती से संबंधित अन्य मुद्दों को लेकर युवाओं ने बुधवार को अजमेर-दिल्ली एक्सप्रेस वे राजमार्ग पर विरोध प्रदर्शन किया और जाम लगा दिया। उन्होंने बताया कि मामले में 10 युवाओं को शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

आक्रोशित युवाओं ने केन्द्र सरकार की सेना में भर्ती योजना ‘अग्निपथ’ के अलावा सेना में लंबित भर्ती, लिखित परीक्षा आयोजित करने सहित अन्य भर्ती संबंधी मांगों को लेकर बुधवार को जयपुर-अजमेर राष्ट्रीय राजमार्ग पर विरोध प्रदर्शन किया।

Read More : गाड़ियों के चालान को लेकर बड़ा बदलाव, जानिए क्या है नए नियम

करधनी थानाधिकारी बनवारी लाल ने बताया कि दोपहर में करीब 150-200 युवाओं ने अजमेर-दिल्ली एक्सप्रेस हाईवे पर सेना में लंबित भर्ती, सेना में भर्ती के लिये लिखित परीक्षा आयोजित नहीं करने संबंधी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया।

उन्होंने बताया कि युवाओं के विरोध प्रदर्शन के कारण राजमार्ग पर पांच किलोमीटर लंबा जाम लग गया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे 10 नामजद लोगों को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया और 150 अज्ञात लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 283, 188, 143 के तहत मामला दर्ज किया है। उन्होंने बताया राजमार्ग पर यातायात सुगम तरीके से चल रहा है। मामले की जांच की जा रही है।

Read More : ‘रॉकेट जवानी’ में दिखा अक्षरा सिंह का कातिलाना अंदाज, वीडियो शेयर कर कहा- ‘आ रही हूं गर्दा उड़ाने…’

Read more: लेटेस्ट और ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां ​क्लिक करें