पंजाब: 'आप' उम्मीदवार करमजीत अनमोल, भाजपा के सुभाष शर्मा ने दाखिल किये नामांकन पत्र |

पंजाब: ‘आप’ उम्मीदवार करमजीत अनमोल, भाजपा के सुभाष शर्मा ने दाखिल किये नामांकन पत्र

पंजाब: 'आप' उम्मीदवार करमजीत अनमोल, भाजपा के सुभाष शर्मा ने दाखिल किये नामांकन पत्र

:   Modified Date:  May 15, 2024 / 12:41 AM IST, Published Date : May 15, 2024/12:41 am IST

चंडीगढ़, 14 मई (भाषा) आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार एवं पंजाबी फिल्मों के अभिनेता करमजीत सिंह अनमोल और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सुभाष शर्मा ने मंगलवार को पंजाब में अपनी-अपनी लोकसभा सीट के लिए नामांकन पत्र दाखिल किये।

पंजाब में नामांकन दाखिल करने के लिए मंगलवार आखिरी दिन था। लोकसभा चुनाव के आखिरी और सातवें चरण में एक जून को राज्य की सभी सीट पर मतदान होगा। पंजाब में संसदीय चुनाव के लिए पर्चा दाखिल करने के आखिरी दिन कुल 226 नामांकन पत्र दाखिल किए गए।

सात मई से अब तक कुल 598 नामांकन पत्र दाखिल किए गए हैं।

नामांकन पत्रों की जांच 15 मई को होगी और 17 मई तक उम्मीदवार अपना नामांकन वापस ले सकते हैं।

‘आप’ उम्मीदवार अनमोल ने फरीदकोट लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। पर्चा दाखिल करने से पहले वह अपने परिवार के सदस्यों और पार्टी नेताओं के साथ गुरुद्वारा गोदरी साहिब में माथा टेकने गए थे।

उन्होंने कोटकपूरा से फरीदकोट तक एक रोड शो भी निकाला। अभिनेता गिप्पी ग्रेवाल, बिन्नू ढिल्लों, पंजाब विधानसभा के अध्यक्ष कुलतार सिंह संधवां, आप विधायक अमनदीप कौर अरोड़ा, मंजीत सिंह बिलासपुर, अमृतपाल सिंह सुखानंद, दविंदर सिंह लाडीधोसे और बलकार सिंह सिद्धू इस रोड शो में शामिल हुए थे।

फरीदकोट सीट पर अनमोल का मुकाबला भाजपा के उम्मीदवार हंस राज हंस, कांग्रेस उम्मीदवार अमरजीत कौर साहोके और शिरोमणि अकाली दल के राजविंदर सिंह से है।

कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार अमर सिंह और भाजपा के गेज्जा राम वाल्मिकी ने फतेहगढ़ साहिब सीट से नामांकन पत्र दाखिल किये।

आनंदपुर साहिब लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार सुभाष शर्मा ने रूपनगर जिले में नामांकन पत्र दाखिल किया। इस दौरान उनके साथ केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और पार्टी नेता केवल सिंह ढिल्लों और संजीव वशिष्ठ मौजूद थे।

आनंदपुर साहिब सीट पर शर्मा का मुकाबला कांग्रेस उम्मीदवार विजय इंदर सिंगला, आप के मालविंदर सिंह कांग और शिरोमणि अकाली दल के प्रेम सिंह चंदूमाजरा से है।

शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के उम्मीदवार इमान सिंह मान ने अमृतसर सीट से अपना नामांकन दाखिल किया, जबकि शिअद (ए) के उम्मीदवार हरपाल सिंह ने खडूर साहिब से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

भाषा सिम्मी अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)