पुरी गलियारा विवाद: संबित पात्रा का दावा-पुरी के सांसद ने जमीनी सर्वेक्षण को लेकर झूठ बोला |

पुरी गलियारा विवाद: संबित पात्रा का दावा-पुरी के सांसद ने जमीनी सर्वेक्षण को लेकर झूठ बोला

पुरी गलियारा विवाद: संबित पात्रा का दावा-पुरी के सांसद ने जमीनी सर्वेक्षण को लेकर झूठ बोला

:   November 29, 2022 / 08:51 PM IST

भुवनेश्वर, 22 मई (भाषा) ओडिशा की पुरी धरोहर गलियारा परियोजना को लेकर जारी विवाद के बीच विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राज्य सरकार पर श्री जगन्नाथ मंदिर के बगल में परियोजना के लिए मिट्टी खोदने से पहले जमीनी सर्वेक्षण नहीं कराने का आरोप लगाया।

वहीं, बीजू जनता दल (बीजद) ने आरोपों को खारिज करते हुए इसे एक ‘‘झूठा बयान’’ बताया। पुरी लोकसभा सीट से बीजद सांसद पिनाकी मिश्रा ने दावा किया था कि श्री जगन्नाथ मंदिर के पास पुरी धरोहर गलियारा परियोजना के लिए खुदाई शुरू करने से पहले ग्राउन्ड पेनिट्रेटिंग रडार सर्वे (जीपीआरएस) कराया गया था।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने पिनाकी मिश्रा पर निशाना साधते हुए कहा कि जीपीआरएस खुदाई का काम शुरू होने के काफी बाद अभी रात के अंधेरे में किया जा रहा है।

पात्रा ने ट्विटर पर एक वीडियो क्लिप में कहा, ‘‘खुदाई शुरू होने से पहले जीपीआरएस नहीं किया गया था। यह पिछले दो दिनों में रात में किया गया। मीडिया और स्थानीय निवासियों ने देर रात सर्वेक्षण करने वाले लोगों के एक समूह की वीडियोग्राफी की।’’

कई मीडिया प्रतिष्ठानों ने भी यह दावा किया है कि सर्वेक्षण रात में किया गया था। पात्रा के आरोप का जिक्र करते हुए सत्तारूढ़ बीजद की प्रवक्ता एस. देव ने ट्वीट कर कहा कि मामले का राजनीतिकरण करना बंद कर देना चाहिए।

भाषा देवेंद्र नरेश आशीष

आशीष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers