IMD Issued rain alert amid warning of cold wave

हाड़ गलाने वाली ठंड के बीच बारिश का अलर्ट जारी, राजधानी समेत आस-पास के इलाकों में शीतलहर की चेतावनी

Rain alert issued amid bone-chilling cold, warning of cold wave in surrounding areas including the capital

Edited By :   Modified Date:  January 10, 2023 / 07:27 AM IST, Published Date : January 10, 2023/7:27 am IST

नई दिल्ली। IMD Issued rain alert amid warning of cold wave : देश के मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है। नए साल की शुरुआत से ही मौसम भारत में ठंड काफी ज्यादा बढ़ गई है। दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, यूपी, बिहार समेत कई राज्यों में हद से ज्यादा ठंड ने जनजीवन अस्त-व्यस्त करके रख दिया है। मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर भारत में एक पश्चिम विक्षोभ सक्रिय हो रहा है, जिसके प्रभाव से कई क्षेत्रों में जल्द ही बारिश और बर्फबारी हो सकती है।

Read More : India news today in hindi 9 January: कड़ाके की ठंड के बीच बारिश का अलर्ट जारी, Delhi-NCR समेत आस-पास के इलाकों में चेतावनी

पश्चिम विक्षोभ सक्रिय हो रहा है

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार देश की राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में ठंड के साथ बारिश होने की संभावना है। IMD ने बताया कि दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, यूपी, बिहार समेत कई राज्यों में कड़ाके की ठंड ने जनजीवन बहुत प्रभावित किया है। इस बीच मौसम विभाग की नई रिपोर्ट में कहा गया है कि, उत्तर भारत में एक पश्चिम विक्षोभ सक्रिय हो रहा है, जिसके प्रभाव से कई क्षेत्रों में जल्द ही बारिश और बर्फबारी हो सकती है। इस कारण कुछ दिनों के लिए तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी हो सकती है, जिससे लोगों को कुछ राहत महसूस हो सकती है।

Read More : गर्भवती महिला को पति ने की जिंदा जलाने की कोशिश, झुलस गया शरीर का ये अंग…

राजधानी में बारिश की चेतावनी

IMD Issued rain alert amid warning of cold wave : मौसम विभाग की ताजा रिपोर्ट के अनुसार पश्चिम विक्षोभ की वजह से दिल्ली-एनसीआर, यूपी, पंजाब और हरियाणा में 11-12 जनवरी को बादल छाए रह सकते हैं। जिसके कारण इन राज्यों के कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती हैं। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में इसी अवधि में तेज बारिश या बर्फबारी देखने को मिल सकती है। इस बारिश-बर्फबारी के साथ ही ठंडी हवाएं भी चलने की संभावना है, जिससे मौसम में एक बार फिर शीत लहर वाली स्थिति बन जाएगी और लोग कंपकंपा देने वाली ठंड का अहसास करेंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें