heavy rain in 13 districts

बारिश फिर मचाएगा तबाही,13 जिलों के लिए हाई अलर्ट जारी,घर से बेवजह ना निकले…

बारिश फिर मचाएगा तबाही,13 जिलों के लिए हाई अलर्ट जारी,घर से बेवजह ना निकले : Rain will again wreak havoc, high alert issued for 13 districts

Edited By :   Modified Date:  July 20, 2023 / 11:14 PM IST, Published Date : July 20, 2023/11:14 pm IST

नई दिल्ली । heavy rain in 13 districts देश के कई इलाकों में इन दिनों जोरदार बारिश हो रही है। दिल्ली, उत्तराखंड और हिमांचल प्रदेश में तो बारिश ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। देश के कई हिस्सों में बादल फटने की भी घटना हो रही है। कई राज्यों में स्कूल भी बंद करने पड़े हैं। खास तौर पर उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, गुजरात और महाराष्ट्र में बारिश का कहर जारी है। इससे इन प्रदेशों में कई लोगों की मौत हुई है।

read more : छत्तीसगढ़ ने स्वच्छता में रचा नया कीर्तिमान, दुर्ग जिले का पाटन शहर बना स्वच्छ भारत अर्बन का नया मॉडल 

मौसम जानकारों ने ओड़िशा के मलकानगिरी, कोरापुट, नवरंगपुर, कालाहांडी, कंधमाल, गंजम और नुआपाड़ा में 3 दिनों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। लगभग 13 ज़िलों के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। भारी बारिश के चलते मलकानगिरी और कोरापुट जिलों के कुछ निचले इलाकों में जलभराव की संभावना है।

राज्य सरकार ने निर्देश जारी करते हुए कहा है कि भारी बारिश के परिणामस्वरूप निचले इलाकों में जलभराव हो सकता है। साथ ही सड़कें और नालियां पानी में डूब सकती हैं। अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वे नालियों और तूफान-जल चैनलों को भीड़-भाड़ से मुक्त रखें। इसके अलावा आवश्यकता के अनुसार पर्याप्त डी-वॉटरिंग पंप तैनात करें। अधिकारी किसी भी दुर्घटना से बचने के लिए जलमग्न सड़कों पर यातायात और वाहनों के संचालन को भी नियंत्रित करेंगे।

read more : छत्तीसगढ़ ने स्वच्छता में रचा नया कीर्तिमान, दुर्ग जिले का पाटन शहर बना स्वच्छ भारत अर्बन का नया मॉडल